Move to Jagran APP

Samsung के इस फ्लैगशिप फोन में मिलेगा 200MP का धांसू कैमरा, अंधेरे में भी खींच सकेंगे कमाल की फोटो

Samsung ने हाल ही में अपने नए सेंसर 200MP ISOCELL HP2 को पेश किया है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2023 के साथ अपनी नई प्लैगशिप सीरीज S23 को लॉन्च करने की बात कहीं गई है। ( फाइल फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 18 Jan 2023 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 12:07 PM (IST)
Samsung के इस फ्लैगशिप फोन में मिलेगा 200MP का धांसू कैमरा, अंधेरे में भी खींच सकेंगे कमाल की फोटो
Samsung Galaxy S23 ultra may get new 200MP ISOCELL HP2 Samsung sensor Representative Image

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस का अपना ही एक यूजर बेस है। कंपनी हर साल अपनी प्लैगशिप गैलेक्सी S सीरीज को लॉन्च करती है। इस बार भी अपने अनपैक्ड इवेंट में कंपनी अपनी नई गैलेक्सी S23 सीरीज को लॉन्च करने वाली है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं इस सीरीज के एक खास फोन के नए फीचर अपडेट की तो आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

200MP ISOCELL HP2 सेंसर

गैलेक्सी S23 सीरीज के लॉन्च करने के कुछ हफ्ते पहले, सैमसंग ने एक नया कैमरा सेंसर 200MP सेंसर आइसोसेल HP2 पेश किया है।बता दें कि सैमसंग के नए 200MP सेंसर को आगामी गैलेक्सी S23 अल्ट्रा के पेश किए जाने की संभावना है, जिसे इस साल एक कैमरा अपग्रेड मिलने हैं।

यह भी पढ़ें - राजस्थान के इन तीन शहरों में शुरू हुई Airtel 5G Plus सेवा, अब पिंक सिटी में भी 5G की दनादन स्पीड

मिलेंगे ये खास फीचर

सैमसंग के ISOCELL HP2 सेंसर में 1/1.3-इंच के आकार में 0.6 माइक्रोन 200 मिलियन पिक्सेल हैं, जो 108MP सेंसर के लिए उपयोग किया जाता है। सैमसंग का कहना है कि यह ‘लेटेस्ट हाई-एंड स्मार्टफोन में कैमरा बम्प के आकार को बढ़ाए बिना एक हाई रेजॉल्यूशन इमेज देगा, जिसमें सैमसंग के अपने गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को शामिल करने की संभावना है।

कम-रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी

बता दें कि नया 200MP सेंसर ‘Tetra2Pixel’ पिक्सेल बिन तकनीक के साथ आता है, जो रोशनी के आधार पर अलग -अलग पिक्सेल आकारों को स्मार्टली सेमुलेट कर सकता है। इतना ही नहीं कम-रोशनी की स्थिति में HP2 12.5mp पर 1.2μm पिक्सेल के लिए 4-टू -1 या 12.5mp पर 2.4μm पिक्सेल के लिए 16-टू -1 को बिन कर सकता है। इसके साथ ही यह 50MP में 8K 30 FPS वीडियो तक शूट करता है, जो ‘शार्प सिनेमैटिक वीडियो’ का वादा करता है।

इमेज क्वालिटी में होगा सुधार

इमेज में होने वाले ब्लोन-आउट हाइलाइट्स की समस्याओं से निपटने के लिए, 200MP सेंसर Dual Vertical Transfer Gate (D-VTG) के साथ आता है, जो ओवरएक्सपोजर को कम करने और कलर में सुधार करने का वादा करता है। HP2 सेंसर की सुपर QPD तकनीक सभी 200 मिलियन पिक्सेल को ध्यान केंद्रित करने वाले एजेंटों के रूप में उपयोग करके कम-रोशनी की स्थितियों में अपनी ऑटो-फोकसिंग क्षमताओं को बढ़ाती है।

HP2 सेंसर के साथ, सैमसंग DSG सुविधा को 50MP मोड में ला रहा है, जिसका मतलब है HDR की परफॉर्मेंस में भी आपको सुधार देखने को मिलेगा। इसके अलावा स्मार्ट-ISO प्रो एक HDR समाधान है, जो एक ही एक्सपोजर से अलग-अलग ISO रीडआउट को जोड़ता है।ये फीचर आपके कैमरे को एचडीआर में 60fps पर 12.5mp इमेज और 4K वीडियो को कैप्चर करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें - Apple ने M2 Pro और M2 Max के साथ लॉन्च किए दो नए MacBook, मैक मिनी में भी हुए बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.