नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung कल यानी 22 जून को एक मेग इवेंट होस्ट करने जा रहा है। इस इवेंट में Samsung की तरफ से अपने 5G और 6G प्रोडक्ट को शोकेस किया जा सकता है। इस इवेंट का Samsung Networks: Redefined, के नाम से ऐलान किया गया है। इवेंट 22 जून की शाम 7.30 बजे शुरू होगा। इस इवेंट में चिप और सॉफ्टवेयर को पेश किया जाएगा, जो सभी नेटवर्क पर शानदार परफॉर्मेंस देंगे। साथ ही Samsung इंडस्ट्री लीडिंग सॉल्यूशन जैसे वर्चुअल सॉल्यूशन, रेडियोज, प्राइवेट नेवर्क का शोकेस कर सकता है। Samsung के इस मेगा इवेंट को ऑफिशियल Youtube चैनल पर देखा जा सकेगा। इस इवेंट को लेकर Samsung ने एक 15 सेकेंड का टीजर जारी किया है। इस टीजर पोस्ट के मुताबिक Samsung नेक्स्ड जनरेशन नेटवर्क और वायरलेस कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी से जुड़े प्रोडक्ट को शोकेस कर सकता है।

नई चिप की हो सकती है लॉन्चिंग 

Samsung के मेगा इवेंट में नई मल्टी-चिप पैकेज को लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 25 Gbps की दमदार स्पीड मिलेगी, जो पिछली जनरेशन की LPDDRX के मुकाबले 1.5 टाइम ज्यादा तेज होगी। दुनिया का टॉप स्मार्टफोन वेंडर में शुमार Samsung ने कहा कि LPDDR5 uMCP चिपसेट यूजर्स को हाई-क्वॉलिटी 5G कंटेट सर्विस को स्टेबल कंडीशन में हासिल करने में मदद करेगी।

ये होंगे चर्चा के अहम बिंदु

  • इस इवेंट में चर्चा का मुख्य बिंदु 5G कनेक्टिविटी और नेक्स्ड जनरेशन के नेटवर्क हो सकते हैं। साथ ही 6G कनेक्टिविटी हॉट टॉपिक हो सकता है। Samsung 6G टेक्नोलॉजी पर लंबे वक्त से काम कर रहा है।
  • साल 2019 में Samsung ने 6G के डेवलपमेंट के लिए अपनी एक अलग टीम बनाई थी। मौजूदा वक्त में Samsung 6G की लीडिंग रिसर्चर कंपनी है।
  • Samsung के व्हाइट पेपर के मुताबिक 6G कनेक्टिविटी में 1,000 Gbps की दर पर डेटा ट्रांसफर किया जा सकेगा। जबकि लेटेंसी 100 माइक्रोसेकेंड से कम रहेगी।
  • डॉक्यूमेंट के मुताबिक 6G की लॉन्चिंग साल 2028 में शुरू हो सकती है। जबकि रोलाउट साल 2030 से होगा।