Move to Jagran APP

दुनिया की पहली Rollable Display वाली स्मार्टवॉच जल्द होगी लॉन्च! यहां देखें इसका फर्स्ट लुक

कोरियन कंपनी सैमसंग (Samsung) स्मार्टफोन्स के अलावा अपनी खास स्मार्टवॉच पर काम कर रही है जिसकी स्क्रीन को रोल किया जा सकेगा। इसके लिए कंपनी की ओर से पेटेंट भी फाइल किए गए हैं जिन्हें टेक टिप्स्टर मार्क पीटर ने साझा किया है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 08:34 AM (IST)
दुनिया की पहली Rollable Display वाली स्मार्टवॉच जल्द होगी लॉन्च! यहां देखें इसका फर्स्ट लुक
Photo Credit : LetsGoDigital - Mark Peters Twitter Account

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग (Samsung) ग्लोबल इलेक्ट्रॉनिक बाजार में अपने स्मार्टफोन्स के अलावा स्मार्टवॉच को लेकर भी जानी जाती है। कंपनी के पास एक से बढ़कर एक स्मार्टवॉच हैं, जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया है। अब खबर है कि कंपनी रोलेबल डिस्प्ले (Rollable Display) वाली स्मार्टवॉच को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसके लिए कंपनी की ओर से पेटेंट भी फाइल किया गया है, जिसमें अपकमिंग वॉच के डिजाइन को देखा जा सकता है।

loksabha election banner

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक टिप्स्टर मार्क पीटर ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से सैमसंग की रोलेबल डिस्प्ले वाली वॉच के पेटेंट साझा किए हैं। साथ ही अगामी स्मार्टवॉच की कुछ फोटो भी शेयर की हैं। पेटेंट के अनुसार, यूजर्स सैमसंग की स्मार्टवॉच में लगे बटन को दबाकर स्क्रीन को बाहर की तरफ निकाल पाएंगे। ये एक्सट्रा स्क्रीन होगी, जो अनफोल्ड होने पर वॉच में ही रोल हो जाएगी। इतना ही नहीं अपकमिंग स्मार्टवॉच में यूजर्स को कैमरा मिल सकता है, जिसके जरिए सेल्फी ली जा सकेगी।

सैमसंग ने अभी तक रोलेबल डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशन, लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लीक्स की मानें तो रोलेबल डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच को जल्द लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। आने वाले दिनों में इस वॉच को लेकर कंपनी की तरफ से अहम जानकारी दी जा सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी ए23 पर चल रहा है काम

सैमसंग अपने खास डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी ए23 (Samsung Galaxy A23) पर काम कर रही है। इस डिवाइस का भारत में प्रोडक्शन शुरू हो गया है, जिससे साफ हो गया है कि यह फोन जल्द भारतीय बाजार में आने वाला है। हालांकि, कंपनी की तरफ से गैलेक्सी ए23 की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। लीक्स की मानें तो यूजर्स को अपकमिंग स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 778 जी प्रोसेसर और क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में दमदार बैटरी भी दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.