नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung स्मार्ट टीवी यूजर्स अब Apple Music को एक्सेस कर सकेंगे। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी ने इस फीचर के बारे में घोषणा की है। Samsung पहला ऐसा स्मार्ट टीवी ब्रांड बन गया है जिसने Apple Music को अपने प्लेटफॉर्म के साथ इंटिग्रेट किया है। Samsung की इस सर्विस का लाभ दुनिया के 100 से ज्यादा देशों के यूजर्स को मिलेगा। Samsung स्मार्ट टीवी यूजर्स को Apple Music के साथ 60 मिलियन से ज्यादा एड फ्री सॉन्ग का एक्सेस मिलेगा। जिनमें हजारों क्यूरेटेड प्लेलिस्ट, म्यूजिक वीडियो, लाइव रेडियो जैसी सर्विसेज शामिल हैं।

Samsung Smart TV के 2018 से लेकर अब तक लॉन्च हुए सभी मॉडल्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया गया है। Apple Music यूजर्स को डेली बेसिस पर कस्टमाइज्ड रेकोमेंडेशन मिलेगा, जिसमें ग्लोबल लाइव रेडियो और एक्सक्लूसिव शोज को यूजर्स सुन सकेंगे।

Samsung Electronics के वाइस प्रेसिडेंट, Salek Brodsky ने इस सर्विस की शुरुआत करते हुए कहा कि, हमारा हमेशा से लक्ष्य रहा है कि उपभोक्ताओं को बेहतर एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस ऑफर करें ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा समय घरों में बीता सके। पिछले साल हम पहले TV मैन्युफेक्चरर थे जिन्होंने Apple TV ऐप को इंटिग्रेट किया था। हमारी Apple के साथ साझेदारी उपभोक्ताओं को बेहतर एंटरटेनमेंट के विकल्प को ध्यान में रखकर की गई है। खास तौर पर स्मार्ट टीवी यूजर्स को ज्यादा कंटेट के विकल्प मिल सके।

Samsung स्मार्ट टीवी यूजर्स Apple Music ऐप को Samsung Smart TV ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को एक्जिस्टिंग Samsung अकाउंट का इ्स्तेमाल करके लॉग-इन करना होगा। Apple Music को एक्सेस करने के लिए यूजर को Apple ID के जरिए लॉग-इन करना होगा। इसके बाद यूजर इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस का आनंद ले सकेंगे। Samsung Smart TV यूजर को Apple Music का तीन महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। साथ ही, फैमिली और स्टूडेंट सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जा रहा है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस