Move to Jagran APP

प्री-ऑर्डर के दौरान मिनटों में Sold Out हुआ Samsung Galaxy Z Flip

Samsung Galaxy Z Flip के पहली बार प्री-ऑर्डर के लिए आते ही यह कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया। फोटो साभार Jagran New Media

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 11:55 AM (IST)
प्री-ऑर्डर के दौरान मिनटों में Sold Out हुआ Samsung Galaxy Z Flip
प्री-ऑर्डर के दौरान मिनटों में Sold Out हुआ Samsung Galaxy Z Flip

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने Galaxy Z Flip फोल्डेबल स्मार्टफोन को भारत में शुक्रवार को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया था। फोन के पहली बार प्री-ऑर्डर के लिए आते ही यह कुछ मिनटों में ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया। Samsung India की आधिकारिक वेबसाइट पर फोन को Sold Out दिखा दिया गया। वहीं, कुछ मुख्य रिटेल आउटलेट्स पर भी यह फोन प्री-ऑर्डर के दौरान आउट ऑफ स्टॉक हो गया। इस फोन को भारत के 10 शहरों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया था। कुछ खबरों की मानें तो इस फोन की अगली प्री-बुकिंग 28 फरवरी को आयोजित की जाएगी जिनकी डिलीवरी मार्च में की जाएगी।

loksabha election banner

आपको बता दें कि Samsung के ऑनलाइन स्टोर और रिटेल आउटलेट्स इस फोन की फुल पेमेंट लेकर ही प्री-बुकिंग कर रहे थे। इस फोन की कीमत 1,09,999 रुपये है। जिन यूजर्स ने Galaxy Z Flip को प्री-बुक किया है उन्हें 26 फरवरी तक फोन की डिलीवरी कर दी जाएगी। Samsung ने कहा है कि जिन लोगों ने कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से फोन लिया है उन्हें white glove डिलीवरी उपलब्ध कराई जाएगी। इसका मतलब कि जो भी डिलीवरी बॉय फोन को देने यूजर के घर जाएगा वो उनके घर में फोन को अनपैक कर भी दिखाएगा।

इस फोन के साथ यूजर्स को कुछ बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं। उदाहरण को तौर पर: एक्सीडेंटल डैमेज कवरेज जिसमें वन-टाइम प्रोटेक्शन शामिल है। 24x7 डेडिकेटेड कॉल सेंटर सपोर्ट जिसका नंबर 1800-20-7267864 है। 1 वर्ष का Samsung Care+ प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है। इसके अलावा वन टाइम स्क्रीन डैमेज प्रोटेक्शन सर्विस को डिस्काउंट पर उपलब्ध कराया जाएगा। यह सर्विस इनर और एक्सटर्नल स्क्रीन के लिए उपलब्ध होगी। इसके साथ ही 4 महीने की फ्री YouTube प्रीमियम सर्विस भी दी जाएगी। फोन को No Cost EMI पर उपलब्ध कराया जाएगा। 

Samsung Galaxy Z Flip के फीचर्स: यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर काम करता है। इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस डायनैमिक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। वहीं, फोल्ड होने के बाद 1.1 इंच का sAMOLED डिस्प्ले भी उपलब्ध कराया गया है। इसमें स्नैपड्रैगन 855+ 7nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.95 गीगाहर्ट्ज है। फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज उपलब्ध कराई गई है। साथ ही eSIM और नैनो सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 3300 एमएएच की बैटरी मौजूद है। Galaxy Z Flip में Flex mode UI दिया गया है। सभी फीचर्स के लिए क्लिक करें यहां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.