Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S21 अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे के साथ हो सकता है लॉन्च

Samsung Galaxy S21 को लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। वहीं नई रिपोर्ट में इसके कई खास फीचर्स का खुलासा किया गया है (फोटो साभार Samsung)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2020 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2020 02:19 PM (IST)
Samsung Galaxy S21 अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरे के साथ हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने इस साल की शुरुआत में अपनी मोस्ट अवेटेड Galaxy S20 को लॉन्च किया था। इसके बाद से ही चर्चा है कि कंपनी अब Samsung Galaxy S21 सीरीज पर काम कर रही है, जिसमें पहले की तुलना में कई खास फीचर्स की सुविधा मिल सकती हैं। अब तक Samsung Galaxy S21 को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं। वहीं अब इससे जुड़ी एक नई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि फोन में अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। वैसे कंपनी ने अभी तक आधिकारी तौर पर इस फोन की लॉन्च डेट या फीचर्स के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। 

loksabha election banner

लीक्स्टर और टिप्स्टर Ice Universe ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर Samsung के अपकमिंग फ्लैगशिन स्मार्टफोन की जानकारी देते हुए बताया है कि Galaxy S21 कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन हो सकता है जिसमें अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी के किसी स्मार्टफोन में इसका ये फीचर नहीं दिया गया। 

वैसे Galaxy S21 में अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरे का उपयोग करना कंपनी के लिए आसान नहीं होगा। क्योंकि इसके लिए अंडर डिस्प्ले कैमरा सेंसर तक सही लाइट और सेंसर रेजोल्यूशन का सेटअप होना बेहद जरूरी है और इसमें कंपनी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे भी रिपोर्ट्स के अनुसार Samsung के साथ अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरे के लिए कोई डिजाइन वर्किंग वर्जन नहीं है। जबकि इससे पहले Oppo के प्रोटोटाइप में इस प्रकार का फीचर देख चुके हैं। वहीं हाल ही में Xiaomi ने भी स्पष्ट किया है कि वह जल्द ही अंडर डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लेकर आ रही हैं। 

लेकिन यह भी खास बात है कि Samsung इस तरह के इनोवेशन को लेकर हमेशा आगे रहती है। इससे पहले कंपनी अपने दो फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Fold और Samsung Galaxy Z Flip को बाजार में उतार चुकी है। जहां Samsung Galaxy Fold को यूजर्स स्मार्टफोन और टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं Galaxy Z Flip को मोड़कर आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.