नई दिल्ली, टेक डेस्क। चर्चा है कि Samsung अपने नए डिवाइस Galaxy M30s और Galaxy M40s पर कार्य कर रही है, जिन्हें जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इन खबरों के बीच कंपनी ने अपने Galaxy M40 स्मार्टफोन के लिए नया अपडेट रोलआउट कर दिया गया है। जिसके बाद फोन में सिक्योरिटी पैच 2019, कैमरा नाइट मोड और कई नए फीचर्स की सुविधा उपलब्ध होगी। इससे पहले कंपनी Galaxy M30 के लिए अपडेट जारी कर चुकी है। नया अपडेट फोन को पहले से ज्यादा सिक्योर बनाने में सक्षम होगा। 

सामने आई जानकारी के अनुसार कंपनी द्वारा software version M405FDDU1ASH1 के साथ ओटीए अपडेट रोलआउट किया गया है। जिसका आकार 366MB है। यदि आप Galaxy M30 स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो आपको अपने फोन में जल्द नए अपडेट का नोटिफिकेशन मिल जाएगा। आप चाहे तो मैनुअली भी अपडेट चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको फोन की Settings में दिए गए Software update में जाकर वहां मौजूद Download और install पर क्लिक करना है। फोन में नया security patch शामिल हो जाएगा। साथ ही अपडेट के बाद फोन की कैमरा परफॉर्मेंस भी पहले की तुलना में बेहतर होगी। क्योंकि इसमें नाइट मोड शामिल किया गया है।

Samsung Galaxy M40 के फीचर्स

इस फोन में 6.3 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है। यह फोन 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है। जिसमें प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल का है तो दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाईड एंगल और तीसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पंच-होल कटआउट फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप