नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने इस साल अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को भारत समेत ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया था। सबसे पहले इस फोल्डेबल फोन को MWC 2019 में शोकेस किया गया था और उसके बाद इसे बाजार में उतारा गया। भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 1.65 लाख रुपये है। इतना महंगा होने के बावजूद यह यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा ग्लोबल सेल से लगाया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद अभी तक Galaxy Fold के 10 लाख यूनिट्स सेल हो चुके हैं।  

TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ कोरियन कंपनी Samsung के प्रेसिडेंट Young Sohn ने Galaxy Fold की सेल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने Galaxy Fold के 10 लाख यूनिट्स बेचने में सफलता हासिल की है। सितम्बर में लॉन्च होने के बाद अक्टूबर तक इस स्मार्टफोन के 5 लाख यूनिट्स बिक चुके थे और अब 10 ​लाख यूनिट्स बिक गए हैं। 

Young Sohn ने कहा कि इतने कम समय में इस आंकड़े को छूना कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि है। फोन को मिली शुरुआती असफलता और महंगी कीमत के बाद लोगों के बीच इस स्मार्टफोन का लोकप्रिय होना बड़ी बात है। ग्लोबल बाजार में Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर यानि करीब 1,41,700 रुपये है, जबकि भारतीय बाजार में इस फोन को 1.65 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। 

Galaxy Fold के फीचर्स की बात करें तो इसके मेन स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है, इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी और 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। जबकि रियर कैमरा ट्रिपल सेटअप के साथ आता है। इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस मौजूद है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस