नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरियन कंपनी Samsung अपनी नई Galaxy F सीरीज लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस सीरीज से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि इस सीरीज के Galaxy F41 स्मार्टफोन को सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है, जहां से इसके कुछ फीचर्स सामने आए हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक F सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।   

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, अगामी Samsung Galaxy F41 स्मार्टफोन को गूगल प्ले कंसोल साइट पर स्पॉट किया गया है। लिस्टिंग के अनुसार, गैलेक्सी एफ 41 में Exynos 9611 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम दी गई है। इसके अलावा इस फोन में एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080 x 2,340 पिक्सल होगा। 

Samsung Galaxy F41 के अन्य फीचर

टिप्सटर ईशान अग्रवाल के अनुसार, यूजर्स को अपकमिंग Galaxy F41 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसके साथ ही फोन के बैक-पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।       

Samsung Galaxy F41 की संभावित कीमत

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी सैमसंग गैलेक्सी एफ 41 की कीमत 20,000 रुपए के आसपास रख सकती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, इस फोन की असल कीमत लॉन्चिंग इवेंट के बाद ही मिलेगी। 

Samsung Galaxy M51

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने M सीरीज के Galaxy M51 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 24,999 रुपए है। Samsung Galaxy M51 की सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई 7,000mAh की बैटरी है जो कि 25W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। कंपनी की दावा है कि फोन में उपयोग की गई बैटरी 115 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज हो सकती है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 6.7 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। Samsung Galaxy M51 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 64MP का है। वहीं इसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5MP का मैक्रो सेंसर और 5MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 32MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में प्री-लोडेड कैमरा फीचर्स के तौर पर स्लो मोशन वीडियो, 4K वीडियो, AR Doodle और AR Emoji शामिल हैं।

(Written By- Ajay Verma)

Posted By: Renu Yadav

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस