नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy A51 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। यह कंपनी की Galaxy A सीरीज की नई पेशकश है। Infinity-O डिस्प्ले समेत क्वाड रियर कैमरा जैसे फीचर्स के साथ इस फोन की कीमत 23,999 रुपये है। यह इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की कीमत है। इस फोन की सेल आज से शुरू हो रही है। इसके साथ कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। तो चलिए पढ़ते हैं इसके वेरिएंट्स, सेल, उपलब्धता और फीचर्स की डिटेल्स

Samsung Galaxy A51 की कीमत और ऑफर्स: इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत 23,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है। फोन के बेस वेरिएंट की सेल आज से ई-कॉमर्स वेबसाइट्स, ऑफलाइन रिटेलर्स, Samsung.com और Samsung Opera House पर शुरू हो रही है। इस फोन को ब्लू, व्हाइट, ब्लैक प्रीज्म क्रश कलर में उपलब्ध कराया गया है।

अब आते हैं लॉन्च ऑफर्स पर। अगर ग्राहक Amazon Pay से पेमेंट करते हैं तो उन्हें 5 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। वहीं, वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर भी दिया जा रहा है।

Samsung Galaxy A51 के फीचर्स: ड्यूल-सिम सपोर्ट यह फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित One UI 2.0 पर काम करता है। इसमें 6.5 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी प्लस Infinity-O डिस्प्ले मौजूद है। साथ ही ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 9611 प्रोसेसर और 8 जीबी तक की रैम भी फोन में दी गई है। वहीं, 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500 एमएएच की बैटरी उपलब्ध कराई गई है।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में क्वाड रियर कैमर सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल है जिसका अपर्चर f/2.0 है। दूसरा 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है। तीसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.4 है। चौथा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.2 है। सेल्फी के लिए फोन में f/2.2 अपर्चर के साथ 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है।  

Edited By: Shilpa Srivastava