Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A51 की कीमत में हुई कटौती, कैमरा फीचर भी हुआ अपग्रेड

यह कटौती स्मार्टफोन के 8GB RAM वेरिएंट की कीमत में की गई है। कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 06:37 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:37 AM (IST)
Samsung Galaxy A51 की कीमत में हुई कटौती, कैमरा फीचर भी हुआ अपग्रेड
Samsung Galaxy A51 की कीमत में हुई कटौती, कैमरा फीचर भी हुआ अपग्रेड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन Galaxy A51 की कीमत में कटौती करने का फैसला किया है। यह कटौती स्मार्टफोन के 8GB RAM वेरिएंट की कीमत में की गई है। कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी है। यही नहीं, कंपनी ने अपने Galaxy A51 और Galaxy A71 के कैमरे फीचर को भी अपग्रेड करने का ऐलान किया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के कैमरे में नाइट हाइपलैप्स फीचर को जोड़ा गया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी भी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है।

loksabha election banner

Samsung Galaxy A51 भारत में दो स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 25,250 रुपये है। वहीं, फोन के हाई एंड वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन के टॉप एंड वेरिएंट की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की गई है। फोन का ये वेरिएंट अब 27,999 रुपये की जगह 26,999 रुपये की कीमत में सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को यूजर्स Samsung के आधिकारिक ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए खरीद सकते हैं।

Galaxy A51 के फीचर्स की बात करें तो ये 6.5 इंच के Infinity-O AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में सेंट्रली अलाइंड पंच-होल कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है। Galaxy A51 कंपनी के इन हाउस Exynos 9611 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन Android 10 पर आधारित OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो ये 48MP के क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ आता है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 5MP का मैक्रो और 5MP का ही डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन में सिक्युरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Samsung Galaxy A71 का लुक डिजाइन और फीचर भी Galaxy A51 की तरह ही दिए गए हैं। फोन के स्क्रीन साइज और कैमरे फीचर में बदलाव देखने को मिलता है। Galaxy A71 में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। वहीं, कैमरे की बात करें तो ये 64MP के क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ आता है। फोन में 64MP + 12MP+ 5MP + 5MP का कैमरा सेट-अप दिया गया है। दोनों ही फोन 32MP के सेल्फी कैमरे के साथ आते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.