नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung जल्द ही अपने Galaxy A सीरीज के Galaxy A30 के नए वेरिएंट Galaxy A30s को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की एक और नई जानकारी समाने आई है। इस नए स्मार्टफोन को हाल ही में बेंचमार्क वेबसाइट Geekbench पर स्पॉट किया गया है। बेंचमार्क वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन के कुछ की स्पेसिफिकेशन्स पाए गए हैं। जिसमें इसके प्रोसेसर और मेमोरी के बारे में पता चली है। Geekbench पर दर्ज जानकारी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में Exynos 7885 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

सबसे रोचक बात यह है कि Samsung Galaxy A30s में इस्तेमाल किए गए Exynos 7901 चिपसेट से यह प्रोसेसर पुराना है। हालांकि, यह बात भी सामने आ रही है कि Geekbench पर इस प्रोसेसर का गलत नाम दर्ज हुआ है। Samsung Galaxy A30s में भी Samsung Galaxy A30 की तरह ही Exynos 7901 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। अब सवाल यह उठता है कि नए वेरिएंट और पुराने वेरिएंट में एक जैसे प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा तो इस नए स्मार्टफोन में नया क्या होगा? Galaxy A30 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इस समय इस नए वेरिएंट के प्रोसेसर के अलावा अन्य कोई जानकारी लीक नहीं हुई है। फोन में एंड्रॉइड 9 पाई का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक और जानकारी जो सामने आई है उसके मुताबिक, Samsung Galaxy A30s को भी 3GB रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस साल Samsung ने अपने कई स्मार्टफोन्स को नए डिजाइन के साथ पेश किया है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि इस नए वेरिएंट का डिजाइन अलग दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है। इसके अलावा इसमें भी हाल ही में लॉन्च हुए Galaxy M40 की तरह ही पंच-होल या पिन-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है।

इस नए वेरिएंट में इसके पिछले वेरिएंट से एक और चीज अलग दी जा सकती है वो है इसकी बैटरी। इस नए वेरिएंट में पिछले वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा दमदार बैटरी दी जा सकती है। आपको बता दें कि Samsung Galaxy A30 को भारत में Rs 15,490 की कीमत में लॉन्च किया गया था। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया था। इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया गया है साथ ही इसके बैक में 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इस वेरिएंट में पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है साथ ही यह 15W की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। Samsung के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M40 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप