Move to Jagran APP

फरवरी में खास फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे सैमसंग और मोटो के ये फोन्स

2018 फरवरी में ये कंपनियां कैमरा से लेकर क्या खास फीचर्स कर रही ऑफर, पढ़ें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 02:49 PM (IST)
फरवरी में खास फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे सैमसंग और मोटो के ये फोन्स
फरवरी में खास फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे सैमसंग और मोटो के ये फोन्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग ने गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9+ के लॉन्च की तारीख 25 फरवरी को कन्फर्म कर दिया है। सैमसंग Unpacked event के लिए इनवाइट में बड़ा सा 9 लिखा गया है। इसलिए उम्मीद की जा रही है की कंपनी इस इवेंट में स्मार्टफोन पेश करेगी। इसी के साथ मोटोरोला मोटो X4 का नया मिड-रेंज वैरिएंट 1 फरवरी को लॉन्च करने वाला है।

prime article banner

क्या खास होगा सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9+ में खास?

सैमसंग के नए फोन की लुक का एक वीडियो लीक हुआ है। इसके अलावा सैमसंग ने इन्वाइट के साथ जारी एक बयान में बताया है कि- सैमसंग ने अगली पीढ़ी के स्तर का कैमरा इमेजिन किया है। इससे यह तो साफ है कि सैमसंग के आने वाले इन फोन्स का कैमरा शानदार होने वाला है। कंपनी के इन फोन्स के कैमरा में बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।

आपको बता दें, सैमसंग ने ISOCELL इमेज सेंसर का विस्तार किया है। ऐसा माना जा रहा है की गैलेक्सी के नए फोन्स में इसका इस्तेमाल देखने को मिल सकता है। यह इमेज सेंसर इमेज परिणामों को बढ़ाने के लिए Tetracell और Smart WDR जैसे टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके अलावा यह variable aperture और slow-motion video जैसी सुविधाओं से सक्षम होगा। इसी के साथ इसके चलते ऑब्जेक्ट को ट्रैक करने और कैमरा का लॉक ऑन रखने जैसे खास फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। ये फोन्स कम रोशनी में बेहतर पिक्चर क्वालिटी डिलीवर करेंगे। इसके तीन सेंसर्स में से एक स्लिम सेंसर भी दिखाया गया है। इसमें से एक लेंस से Bokeh इफेक्ट की भी उम्मीद की जा रही है।

क्या होगा मोटो X4 में खास?

फिलहाल, मोटो X4 भारत में दो वैरिएंट 3GB रैम/32GB स्टोरेज और 4GB रैम/64GB स्टोरेज में उपलब्ध है। उम्मीद है कि मोटो X4 6GB रैम/64GB स्टोरेज वाला वैरिएंट पेश किया जाएगा। हो सकता है कि मोटो के इस हैंडसेट में एंड्रॉयड 8.0 दिया जाए। स्मार्टफोन 24999 रुपये की कीमत में आ सकता है।

मोटो X4 की स्पेसिफिकेशन्स:  इसमें 5.2 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर से लैस है। इसी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3000 एमएएच की नॉन-रीमूवेबल बैटरी दी गई है जो टर्बोपावर मोड के साथ आती है। फोन को 15 मिनट चार्ज करने से इसकी बैटरी 6 घंटे तक का बैकअप टाइम देने में सक्षम है।

कैमरा और सॉफ्टवेयर: फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप में f/2.0 अपर्चर, ड्यूल ऑटोफोकस और पीडीएएफ के साथ 12 मेगापिक्सल का सेंसर और f/2.2 अपर्चर और 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा f/2.0 अपर्चर और सेल्फी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया है। यह फोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.