Move to Jagran APP

Apple इस साल लॉन्च कर सकता है तीन iPhone, पढ़िए क्या होगा खास

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने आइफोन का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। सप्लायर के साथ इसकी टेस्टिंग का काम जारी है।

By Shubham ShankdharEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 08:17 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 08:39 AM (IST)
Apple इस साल लॉन्च कर सकता है तीन iPhone, पढ़िए क्या होगा खास
Apple इस साल लॉन्च कर सकता है तीन iPhone, पढ़िए क्या होगा खास

नई दिल्ली (रॉयटर्स)। 2018 में एप्पल तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक 2018 के अंत में एप्पल अब तक के सबसे बड़े iPhone समेत कुल तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। यह जानकारी इन प्रोडक्ट्स से जुड़े हुए लोगों की ओर से दी गई है।

loksabha election banner

एप्पल की ओर से लॉन्च किये जाने वाले तीन स्मार्टफोन में एक मौजूदा आइफोन X के साइज का ही अपग्रेडेड फीचर्स वाला स्मार्टफोन होगा। इसके साथ ही एक कम कीमत वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा, जिसमें फ्लैगशिप स्मार्टफोन वाले सभी फीचर्स होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने आइफोन का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। सप्लायर के साथ इसकी टेस्टिंग का काम जारी है। इन स्मार्टफोन की घोषणा कंपनी इसी साल कर सकती है। हालांकि कंपनी की योजना में किसी परिवर्तन से इनकार नहीं किया जा सकता है।

एप्पल ने इस मामले पर फिलहाल कोई भी कमेंट करने से मना कर दिया है।

आपको बता दें क्यूपर्टिनो स्थित एक कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में ही एप्पल की आय के निराशाजनक रहने की आशंका जताई है। मार्च में खत्म होने वाली तिमाही में कंपनी की आय 60 से 62 बिलियन डॉलर की रहने का अनुमान लगाया है। इसकी वजह आइफोन X की सुस्त डिमांड और क्रिस्मस पर उम्मीद से कम बिक्री है।

बीते वर्ष की तुलना में स्मार्टफोन बाजार की ग्लोबल ग्रोथ इस साल सपाट या एक फीसद कम रहने की आशंका है। ऐसे में तमाम कंपनियां अपने नए नए डिजायन और फीचर्स से ग्राहकों को फोन बदलने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

सैमसंग ने भी बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी s9 से पर्दा उठा है। सोशल मीडिया के लिए खास एप्लीकेशंस के जरिए कंपनी की कोशिश युवा टेक्नोलॉजी पसंद ग्राहकों को लुभाने की है।

सैमसंग के आइटी एंड मोबाइल कम्युनिकेशन के प्रेसीडेंट डी जे कोह ने कहा कि आज के समय में मोबाइल का सबसे जरूरी काम विजुअल कम्युनिकेशन है और गैलेक्सी S9 इसी जेनेरेशन को ध्यान में रखकर डिजायन किया गया है। इसका कैमरा और आर्टिफिशिअल इंटीजेंस वाला वॉयस टूल सोशल मीडिया के इस्तेमाल को और भी अच्छा बना देगा।  

ब्लूमबर्ग के मतुाबिक नया आइफोन दिखने में फैबलेट जैसा हो सकता है। जिसका डिस्प्ले करीब 6.5 इंच का होगा। इसकी बॉडी आइफोन 8 प्लस जिसती ही होगी। एज टू एज डिस्प्ले की वजह से इसका स्क्रीन साइज बढ़ जाएगा। 

रिपोर्ट के मुताबिक इन प्रोडक्ट से जुड़े लोगों ने बताया कि इस फैबलेट का कोड नाम D33 है। साथ ही आइफोन X के साइज वाले अपडेटेड फोन का कोड D32 है। जानकारी के मुताबिक इन दोनों ही फोन्स में नेक्स्ट जेनेरेशन का A12 प्रोसेससर इस्तेमाल होगा। साथ फोन की बॉडी स्टेनलेस स्टील वाली होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.