Move to Jagran APP

Apple की अपकमिंग iPhone 14 सीरीज का एक मॉडल 120Hz का प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ नहीं आएगा: रिपोर्ट

iPhone 14 Series से जुड़ी कई सारी रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं। इनमें से एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 14 सीरीज के सभी मॉडल में हाई रिफ्रेश रेट वाला पैनल दिया जाएगा जबकि मिनी मॉडल में 120Hz प्रोमोशन वाला डिस्प्ले नहीं मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 07:01 AM (IST)
iPhone 13 की प्रतिकात्मक फाइल फोटो यह है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐप्पल (Apple) की आईफोन 13 सीरीज (iPhone 13 Series) को लॉन्च हुए एक महीना भी नहीं हुआ है। अब आईफोन 14 (iPhone 14 Series) सीरीज की लॉन्चिंग को लेकर चर्चा हो रही है। इस अगामी सीरीज से जुड़ी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि ऐप्पल आईफोन 14 लाइनअप के कम से कम 4 डिवाइस में LTPS OLED डिस्प्ले देने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

TheElec की रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ऐप्पल को एलटीपीओ ओएलईडी डिस्प्ले सप्लाई करने की तैयारी कर रही है। इनका इस्तेमाल अगले साल लॉन्च होने आईफोन में किया जा सकता है। इससे कंपनी के पास सैमसंग के अलावा अपने iPhones के लिए अपने प्रोमोशन डिस्प्ले के लिए एक और आपूर्तिकर्ता होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईफोन 13 प्रो मैक्स और आईफोन 13 प्रो में प्रोमोशन डिस्प्ले दिया गया है।

इसके जरिए यूजर्स रिफ्रेश रेट को अपने हिसाब एडजस्ट कर सकते हैं। इससे यूजर्स को बेहतर गेमिंग का अनुभव मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी में एलटीपीएस ओएलईडी डिस्प्ले है, लेकिन इसमें प्रोमोशन सपोर्ट नहीं करता है।

iPhone 14 सीरीज के एक मॉडल में नहीं मिलेगा 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले

अब तक सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो ऐप्पल आईफोन 14 सीरीज के आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले देगी, जबकि आईफोन 14 प्रो मैक्स में 6.7 इंच की स्क्रीन मिलेगी। हालांकि, इस सीरीज के तहत मिनी मॉडल को प्रोमोशन डिस्प्ले के साथ नहीं उतारा जाएगा। ऐसे में यह माना जा रहा है कि आईफोन 14 के सभी मॉडल में हाई रिफ्रेश रेट वाला पैनल दिया जाएगा।

iPhone 13

बता दें कि आईफोन 13 की भारत में शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है। फीचर की बात करें तो आईफोन 13 में A15 Bionic चिपसेट दी गई है। इसमें डॉल्बी विजन और MagSafe का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 12MP का प्राइमरी लेंस और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.