Move to Jagran APP

Jio GigaFiber के साथ Jio GigaTV को 600TV चैनल्स के साथ किया जा सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Reliance Jio GigaFiber जल्द लॉन्च होने वाला है। Reliance अपनी ब्रॉडबैंड सेवा की कमर्शियल कीमतों का खुलासा अपनी 42nd वार्षिक जनरल मीटिंग में अगस्त 12 को कर सकती है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 11:24 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 03:23 PM (IST)
Jio GigaFiber के साथ Jio GigaTV को 600TV चैनल्स के साथ किया जा सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स
Jio GigaFiber के साथ Jio GigaTV को 600TV चैनल्स के साथ किया जा सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio GigaFiber जल्द लॉन्च होने वाला है। Reliance अपनी ब्रॉडबैंड सेवा की कमर्शियल कीमतों का खुलासा अपनी 42nd वार्षिक जनरल मीटिंग में अगस्त 12 को कर सकती है। अब तक आई खबरों से से अनुमान लगाया जा रहा है की बेस लेवल सब्सक्रिप्शन की शुरूआती कीमत क्या हो सकती है। हालांकि, अनुमानित लॉन्च से ठीक पहले एक नई लीक आई है। इसके अनुसार, GigaFiber के साथ GigaTV लॉन्च किया जा सकता है और इसके साथ 4K सेट-टॉप बॉक्स ऑफर किया जाएगा।

loksabha election banner

टेलीविजन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, Reliance भारत में GigaTV सेवा लॉन्च कर सकती है और इसके साथ 4K सेट-टॉप बॉक्स भी दिया जा सकता है। यह पहले आई उन खबरों से मिलता-जुलता है, जब बताया गया था की GigaTV भारत की पहले कमर्शियल IPTV सेवा ऑफर कर सकता है। लीक के अनुसार GigaTV ट्विन ऑफर के साथ GigaFiber के साथ आ सकता है। इसका मासिक सब्सक्रिप्शन Rs 600 से शुरू हो सकता है। इसमें सब्सक्राइबर्स को 600 TV चैनल्स मिलेंगे।

अब क्योंकि यह लीक है, इसलिए इन सभी खबरों को अनुमानित ही माना जाए। हालांकि, सभी लीक्स को आपस में जोड़ कर देखा जाए, तो लगता है की लीक्स सही हो सकती हैं। पिछले साल, Reliance ने कहा था की GigaFiber स्मार्ट कनेक्टेड होम्स की तरफ उनका पहला कदम होगा। GigaFiber में इंटरनेट कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए फाइबर कनेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसी उम्मीद है की हैवी लोड में भी इसमें इंटरनेट की फास्ट स्पीड मिलेगी।

ऐसा इसलिए क्योंकि, फाइबर नेटवर्क व्यापक बैंडविथ सपोर्ट कर सकता है। Jio इसका इस्तेमाल अपनी IPTV सेवा के लिए कर सकता है। GigaTV इंफ्रास्ट्रकचर के लिए GigaFiber पर निर्भर कर सकता है। इसका इस्तेमाल काफी हाई रिजोल्यूशन में TV स्ट्रीम करने के लिए किया जा सकता है। मतलब की 4K TV बॉक्स के साथ सब्सक्राइबर्स को 4K कंटेंट स्ट्रीम करने को मिलेगा। हां, इसके लिए आपके पास 4K टीवी होना चाहिए।

इसका सब्सक्रिप्शन, Jio Triple Play Plan के साथ Rs 600 से शुरू हो सकता है। इसमें सब्सक्राइबर्स को प्रति महीने Rs 600 में 50Mbps की स्पीड पर 100GB तक डाटा, 4K हाई रिजोल्यूशन में 600 फ्री टीवी चैनल्स मिल सकते हैं। इसमें लैंड कनेक्शन के साथ फ्री अनलिमिटेड हाई डेफिनिशन कॉल्स का लाभ भी मिल सकता है। उम्मीद है की Reliance की 42nd AGM में इन सेवाओं की घोषणा की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.