नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने अपने फीचर फोन यूजर्स के लिए नया Rs 69 का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने Rs 49 के प्लान की वैलिडिटी को कम कर दिया है। इस समय JioPhone यूजर्स के लिए कंपनी Rs 100 के नीचे 3 प्रीपेड प्लान्स ऑफर कर रही है। इन प्रीपेड प्लान्स को यूजर्स JioPhone और JioPhone 2 के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। कंपनी ने इस प्रीपेड प्लान्स को कम वैलिडिटी के साथ पेश किया है। Rs 49 के प्रीपेड प्लान में पहले 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर किया जाता था। अब इस प्रीपेड प्लान में कंपनी 14 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रही है। साथ ही, इसमें मिलने वाले ऑफर्स में भी बदलाव किया गया है।

Rs 49 के प्रीपेड प्लान में JioPhone यूजर्स को 250 मिनट नॉन-Jio नंबर पर कॉल करने के लिए ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में पहले अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग किसी भी नंबर पर ऑफर किया जाता था। आपको बता दें कि दिसंबर 2019 में कंपनी ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है। इस प्रीपेड प्लान में 14 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। साथ ही, इसमें यूजर्स को Jio नबंर पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 2GB 4G डाटा ऑफर किया जा रहा है। यही नहीं, इस प्लान में यूजर्स को 25 फ्री SMS भी ऑफर किया जा रहा है।

Jio के नए लॉन्च हुए Rs 69 प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को Rs 49 वाले प्लान की तरह ही 14 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसमें भी यूजर्स को नॉन-Jio नंबर पर कॉल करने के लिए 250 फ्री मिनट्स ऑफर किए जा रहे हैं। साथ ही, इसमें यूजर्स को 25 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 7GB 4G डाटा का लाभ मिलता है। इसमें भी Jio नंबर पर कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जा रही है।

Jio के Rs 100 से कम कीमत वाले एक और प्रीपेड प्लान की बात करें तो Rs 75 में उपलब्ध इस प्रीपेड प्लान को ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान के तौर पर लॉन्च किया गया है। इस प्रीपेड प्लान में मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 500 फ्री मिनट ऑफर किए जाते हैं। साथ ही इसमें 3GB 4G और 50 फ्री SMS ऑफर किया जा रहा है। Jio नंबर पर कॉल करने के लिए इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग ऑफर की जा रही है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस