Move to Jagran APP

रिलायंस जियो ने जूपी संग साझेदारी का किया ऐलान, जियो यूजर्स को मिलेगा शानदार गेम का लुत्फ

ज़ूपी को भारत में 70 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। 2022 में ज़ूपी नए तरह के मनोरंजन का विकास जारी रखेगा जो ज़्यादा से ज़्यादा यूज़र्स को लुभा कर उन्हें सशक्त बनाए और उन्हें मनोरंजन का बेजोड़ अनुभव प्रदान करे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 06:58 PM (IST)
रिलायंस जियो ने जूपी संग साझेदारी का किया ऐलान, जियो यूजर्स को मिलेगा शानदार गेम का लुत्फ
यह जियो जूपी की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने स्किल बेस्ड गेमिंग कंपनी जूपी (जूपी) के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। इस साझेदारी से जियो के यूजर को ज़ूपी के ऑनलाइन स्किल बेस्ड गेम्स का एक्सेस मिल जाएगा। इस साझेदारी से लोकल भाषाओं में शानदार गेम्स उपलब्ध कराए जाएंगे। भारत में 5जी कमर्शियल लॉन्च से पहले 150 मिलियन से ज्यादा हैंडसेट बिक्री का अनुमान है। ऐसे में ज़ूपी और जियो की साझेदारी से यूजर्स को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

जियो यूजर्स को मिलेगा गेम्स का एक्सेस 

ज़ूपी के गेम्स का सभी जियो यूजर्य को एक्सेस मिलेगा। इससे जूपी को देश के सबसे तेजी से विकसित होते गेमिंग स्टार्ट-अप गेमिंग कंपनी बनने में मदद मिलेगी। हाल ही में ज़ूपी ने 102 मिलियन अमेरिकी डॉलर के सीरीज़ बी फंडिंग राउण्ड को पूरा किया था, जिसमें से 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि पहले से जुटाई जा चुकी थी। इसमें वेस्टकैप ग्रुप, टोमालेस बे कैपिटल, नेपियन कैपिटल, एजे कैपिटल, मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और ओरिओस वेंचर्स पार्टनर्स ने हिस्सा लिया था। इसके साथ जू़पी की ओर से कुल राशि 600 मिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल्यांकन पर 121 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई है। पिछले निवेशकों में स्माइल ग्रुप शामिल था, जिसने ज़ूपी के साथ वेंचर बिल्डर के रूप में साझेदारी की थी।

70 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया ऐप 

ज़ूपी को भारत में 70 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। 2022 में ज़ूपी नए तरह के मनोरंजन का विकास जारी रखेगा, जो ज़्यादा से ज़्यादा यूज़र्स को लुभा कर उन्हें सशक्त बनाए और उन्हें मनोरंजन का बेजोड़ अनुभव प्रदान करे।

जियो-जूपी का परफेक्ट पार्टनर 

ज़ूपी के संस्थापक एवं सीईओ दिलशेर सिंह के मुताबिक जूपी की यात्रा में जियो एक परफेक्ट पार्टनर हैं जो देश के दूर-दराज के इलाकों तक ज़ूपी की पहुंच बढ़ाएगा। एक घरेलू स्टार्ट-अप के रूप में हम भारतीय प्रोडक्ट्स और गेम्स को उन सभी डिवाइसेज़ तक पहुंचाना चाहते हैं जो भारत की कहानी को दुनिया के हर कोने तक ले जाएं। हम गेम्स को मनोरंजन का साधन बनाकर कर और दुनिया भर के लाखों लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाकर अपने इन प्रयासों को जारी रखेंगे।

जूपी को मिले कई अवार्ड 

हाल ही में यूपी को हुरून इंडिया फ्यूचर यूनिकॉर्न लिस्ट 2021 में सूनीकचर्न का दर्जा दिया गया, जहां इसके फाउंडर्स को कैटेगरी में यंगेस्ट लीडर्स का खिताब मिला। इससे पहले भी इन्हें फोब्र्स एशिया 30 अंडर 30 कन्ज़्यूमर टेक कैटेगरी में स्थान मिल चुका है। इस गेमिंग स्टार्ट-अप को मोबाइल डिवाइसेज़ के लिए लोकप्रिय एवं गुणवत्तापूर्ण गेम्स पेश करने के लिए जाना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.