मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी का लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी Y2 की सेल आज से शुरू हो गया है। इस स्मार्टफोन को अमेजन और mi.com से एक्सक्लुसिवली खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन के अलावा हॉनर 7A की सेल भी आज से फ्लिपकार्ट पर शुरू हो रही है। इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट से एक्सक्लुसिवली खरीदा जा सकता है। दोनों ही ई-कॉमर्स साइट पर इन स्मार्टफोन पर ऑफर दिये जा रहे हैं।

रेडमी Y2- कीमत और ऑफर्स

इस स्मार्टफोन के बेस मॉडल को 9,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस बेस मॉडल में 3जीबी रैम और 32जीबी मेमोरी दिया जा रहा है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन का एक और वैरिएंट ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जो 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है। इस वैरिएंट की कीमत 12,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से खरीदने पर 500 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा एयरटेल 1,800 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक दे रहा है। साथ में 240 जीबी डाटा भी ऑफर कर रहा है।

रेडमी Y2- स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 5.99 इंच के फुल व्यू एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। वहीं इसमें स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो मेमोरी वैरिएंट में उपलब्ध है- 3जीबी रैम एवं 32जीबी मेमोरी और 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी। कैमरे की बात करें तो इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर लगा है, वहीं इसके प्राइमरी कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी एवं 5 मेगापिक्सल का डुअल सैकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। पावर के लिए 3,080 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन MIUI 9.5 यूजर इंटरफेस और एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

हॉनर 7A- कीमत और ऑफर्स

भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिवली फ्लिपकार्ट पर बेचा जा रहा है। इसकी कीमत 8,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, ब्लू और गोल्ड में उपलब्ध है। अगर आपने फ्लिपकार्ट के जरिए आजतक कोई भी ऑनलाइन पेमेंट नहीं किया है तो आपको इस स्मार्टफोन पर इंस्टेंट 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा एक्सिस बैंक के बज-क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत का अतिरिक्त कैशबैक भी ऑफर किया जा रहा है। जियो यूजर्स को इस स्मार्टफोन पर 2,200 रुपये के कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है, जिसमें यूजर्स को 50 रुपये के 44 कूपन्स दिये जाएंगे। इन कूपन्स को यूजर्स माई जियो एप के जरिए 198 रुपये या 299 रुपये के फर्स्ट रिचार्ज के बाद अगले रिचार्ज पर इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा 50 जीबी अतिरिक्त डाटा भी दिया जा रहा है।

हॉनर 7A- स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.7 इंच का फुल व्यू एचडी IPS डिस्प्ले दिया गया है। हॉनर ने इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन में बेजल-लेस डिस्प्ले दिया है, जिसका अशपेक्ट रेशियो 18:9 है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो एंड्रिनो 505 जीपीयू को सपोर्ट करता है। फोन के मेमोरी की बात करें तो इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

एप्पल को पछाड़ सैमसंग बना नंबर वन, अप्रैल में बेचे सबसे ज्यादा स्मार्टफोन

माइक्रोसॉफ्ट ने इस वजह से यूजर्स के डाटा को स्टोर करने के लिए चुना समुद्र तल

यू-ट्यूब को कड़ी चुनौती देगा इंस्टाग्राम, लंबे वीडियो भी हो सकेंगे अपलोड

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप