नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने कुछ ही दिन पहले Redmi Note 8 Pro लॉन्च किया था। अब जल्द ही इस फोन का नया वेरिएंट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। इस फोन को सबसे पहले अगस्त महीने में चीन में लॉन्च किया गया था। वहीं, पिछले महीने इसे भारतीय मार्केट में उतारा गया था। कंपनी का यह कदम उन यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करेगा जो स्नैपड्रैगन आधारित स्मार्टफोन इस्तेमाल करना चाहते हैं।

Xiaomishka नाम के एक ट्विटर अकाउंट के एक पोस्ट में यह दावा किया गया है। इस फोन का मॉडल नंबर M1912G7BE और M1912G7BC है। इसे चीन कम्यूनिकेशन कमीशन (3C) डाटाबेस में लिस्ट किया गया है। इसके मुताबिक, Redmi Note 8 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, इससे पहले एक रिपोर्ट में इन मॉडल नंबर्स को Poco F2 के लिए बताया गय था। Xiaomi ने फिलहाल इस को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर के साथ Xiaomi अपने Redmi Note 8 Pro को भारत में Realme XT 730G के कॉम्पेटीशन में खड़ा कर सकता है जो दिसंबर में लॉन्च किए जाने की बात कही गई है। अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि Redmi Note 8 Pro के नए वेरिएंट को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा या नहीं।

Redmi Note 8 Pro के अलावा Redmi K30 को भी जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसका मॉडल नंबर M1911U2E है। इसे दिसंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन 5G सपोर्ट और मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ पेश किए जाने की संभावना है। हाल ही में जारी किए गए टीजर के मुताबिक, Redmi K30 में पंच-होल डिस्प्ले और ड्यूल बैंड 5G सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।  

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप