नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है। इस दौरान Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro और Redmi Go को मार्केट में उतारा जाएगा। हालांकि, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 7 को भारत में कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसकी लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। Xiaomi इंडिया के ग्लोबल वीपी और एमडी मनु कुमार जैन कुछ चुनिंदा Mi फैन्स से स्मार्टफोन का फीडबैक ले रहे हैं। आपको बता दें कि यह फोन Samsung की Galaxy M सीरीज को कड़ी टक्कर देगा।

किस कीमत में लॉन्च हो सकती है नई Redmi सीरीज:

Redmi Note 7 स्मार्टफोन केवल चीनी मार्केट में ही उपलब्ध कराया जा सकता है, लेकिन Redmi Note 7 Pro भारत में पेश किया जाएगा। Redmi Note 7 के अलावा Redmi Note 7 Pro और Redmi Go को भारत में लॉन्च किए जाएगा। आपको बता दें कि Redmi Go को फिलीपिन्स में 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध कराया गया था। भारतीय कीमत की बात करें तो Redmi Go की कीमत 5,000 रुपये से 6,000 रुपये तक हो सकती है। जबकि Redmi Note 7 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये होने की उम्मीद है। Redmi Note 7 Pro तो 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi ने Samsung की ली चुटकी:

इससे पहले Xiaomi ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी की थी जिसमें Redmi Note 7 को Samsung M सीरीज के साथ कंपेयर किया गया था। आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में Xiaomi और Samsung दोनों टॉप स्पॉट पर हैं। Samsung ने हाल ही में अपने दो बजट स्मार्टफोन्स Galaxy M10 और Galaxy M20 लॉन्च किए थे। इसी सेगमेंट में Xiaomi भी अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है।

Redmi Go के फीचर्स:

Xiaomi ने ट्वीट कर बताया है कि Redmi Go में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस होगा। खबरों के मुताबिक फोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 3000 एमएएच बैटरी दी जाएगी। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा। यह फोन एंड्रॉइड गो के तहत पेश किया गया है। आपको बता दें कि यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा।

जानें Redmi Note 7 Pro की डिटेल्स:

Redmi Note 7 Pro दिखने में Redmi Note 7 की तरह ही होगा। लेकिन यह वेरिएंट ग्रेडिएंट फिनिश के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन में वॉटरड्रॉप नॉच दी जाएगी। साथ ही इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो भी ज्यादा होगा। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस एलटीपीएस डिस्प्ले दिया जाएगा जिसका रेजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 होगा। खबरों के मुताबिक, Redmi Note 7 Pro में स्नैपड्रैगन 675 दिए जाने की उम्मीद है। इससे पहले कहा गया था कि इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जाएगा। खबर की पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Redmi Note 7 Pro, Galaxy S10, Nokia 9 समेत ये स्मार्टफोन्स फरवरी में हो सकते हैं लॉन्च

Google Chrome का यह नया एक्सटेंशन, दूर करेगा अकाउंट हैक होने कि टेंशन

1TB स्टोरेज और 12GB रैम से लैस Samsung Galaxy S10+ 15 मार्च को होगा उपलब्ध! 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप