Move to Jagran APP

Redmi K30 स्मार्टफोन में दिया गया है ड्यूल पंच-होल कैमरा

Redmi K30 स्मार्टफोन में 120Hz डिस्प्ले और 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। हाल ही में यह स्मार्टफोन चीनी मार्केट लॉन्च किया जा चुका है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 03:08 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 03:08 PM (IST)
Redmi K30 स्मार्टफोन में दिया गया है ड्यूल पंच-होल कैमरा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले काफी समय से Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 को लेकर खबरें सामने आ रही थीं और हाल ही में कंपनी ने इस स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। चीनी मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत 1999 चीनी युआन यानी करीब 20,140 रुपये है। इसमें 120Hz डिस्प्ले और 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि फोन में खास फीचर के तौर पर ड्यूल पंच होल कैमरा मौजूद है। 

loksabha election banner

ट्वीटर पर एक लीक्सटर Ice universe ने Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 की इमेज शेयर की है और इसमें स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि फोन में पंच-होल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया गया है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी। लेकिन ट्वीट में स्पष्ट किया गया है कि इस स्मार्टफोन में ड्यूल पंच होल कैमरे का उपयोग करने के लिए आपको सेटिंग में बदलाव करना होगा। 

Redmi K30 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Redmi K30 में 120Hz रिफ्रेश रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी​आईपीएस डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड है। यह फोन ब्लू, पर्पल, रेड और व्हाइट चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। सेल्फी के लिए फोन में ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है, इसमें 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है।

Xiaomi Redmi K30 सीरीज में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 सेंसर है। इसके अलावा अन्य तीनों कैमरे 2 मेगापिक्सल, 5 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 4500 एमएएच की बैटरी मौजूद है जो कि 30W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ आती है। सिक्योरिटी के ​लिए फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.