Move to Jagran APP

Realme XT Launch In India: इन फीचर्स की वजह से होगा ‘Best’ मिड रेंज स्मार्टफोन

Realme XT को भारत में हाल ही में लॉन्च हुए Realme 5 Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जा सकता है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 64MP का रियर कैमरा दिया जा सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:58 AM (IST)
Realme XT Launch In India:  इन फीचर्स की वजह से होगा ‘Best’ मिड रेंज स्मार्टफोन
Realme XT Launch In India: इन फीचर्स की वजह से होगा ‘Best’ मिड रेंज स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme XT को 20 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Realme XT को भारत में हाल ही में लॉन्च हुए Realme 5 Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जा सकता है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 64MP का रियर कैमरा दिया जा सकता है। Realme 5 को भारत में Rs 9,999 की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि Realme 5 Pro को Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में बेचा जा रहा है। दोनों ही स्मार्टफोन्स को फिलहाल ऑनलाइन चैनल्स के माध्यम से बेचा जा रहा है।

loksabha election banner

अब बात करते हैं, Realme XT की, यह Realme X सीरीज के अगले स्मार्टफोन मॉडल के तौर पर पेश किया जाएगा। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च कि आधिकारिक डेट की घोषणा नहीं की है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे 20 सितंबर को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Realme XT की संभावित कीमत
Realme XT को भारत में Rs 15,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को चीन में हाल ही में लॉन्च हुए 64 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro की चुनौती के तौर पर देखा जा सकता है। Redmi Note 8 Pro को चीन में CNY 1,399 (लगभग Rs. 14,000) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है।

Realme XT के संभावित फीचर्स
Realme XT के अब तक जो लीक्स सामने आए हैं उसके मुताबिक, इसमें 6.4 इंच का full-HD+ Super AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके डिस्प्ले में वाटरड्रॉप नॉच स्पॉट किया जा सकता है। हालांकि, Realme X को पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके फ्रंट और बैक में Corning Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया जा सकता है, जो इसके डिस्प्ले को टूटने से बचाएगा। इसके अलावा इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है जो इस रेंज के स्मार्टफोन्स में देखने को नहीं मिलता है।

Realme XT के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में भी Realme 5 सीरीज की तरह ही क्वॉड कैमरा सेट अप दिया जा सकता है। इसके फ्रंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी Samsung ISOCELL Bright GW1 सेंसर दिया जा सकता है, जिसका अपर्चर f/1.8 दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही माइक्रो सेंसर दिया जा सकता है।

Realme XT में Qualcomm Snapdragon 712 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन 4GB, 6GB और 8GB रैम (RAM) ऑप्शन के साथ आ सकता है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 64GB और 128GB के साथ आ सकता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन में 20W का VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 4,000mAh की बैटरी के साथ दिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.