नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अगले वर्ष अपना 5G हैंडसेट लॉन्च करेगी। Realme X50 कंपनी का पहला फोन होगा जो 5G को पसोर्ट करेगा। इस बात की जानकारी Realme China के CMO Xu Qi Chase ने दी है। इस फोन को चीन में जल्द ही लॉन्च किए जाने की खबर है। यह फोन ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही यह ड्यूल मॉडल 5G सपोर्ट के साथ आएगा। खबरों की मानें तो इसे पहले चीनी मार्केट में और फिर भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Realme X50 के बारे में मिली आधिकारिक जानकारी: कंपनी के CMO ने Realme X50 की एक टीजर इमेज जारी की है। कंपनी ने फिलहाल यह कन्फर्म नहीं किया है कि वो इस फोन में कौन-सा चिपसेट इस्तेमाल करेगी। लेकिन माना जा रहा है कि फोन में क्वालकॉम का अपर-मिड रेंज या फ्लैगशिप चिपसेट इस्तेमाल किया जा सकता है।

सितंबर महीने में Realme ने 5G फोन्स को लॉन्च करने की बात कही थी जो क्वालकॉम के 5G रेडी स्नैपड्रैगन 700-सीरीज प्रोसेसर पर आधारित होंगे। हालांकि, अभी इससे संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। Weibo पर पोस्ट किए गए एक पोस्टर के मुताबिक, फोन में पंच-होल डिस्प्ले और ड्यूल सेल्फी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है।  

Realme K30 सीरीज भी 5G सपोर्ट के साथ होगी लॉन्च: कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट Lu Weibing ने आधिकारिक Weibo अकाउंट पर पोस्ट लिखा था कि वर्ष 2020 में Redmi 5G लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे लीडर कहा है। Redmi K30 में ड्यूल स्टैंबाय 5G नेटवर्क सपोर्ट दिए जाने की संभावना है। साथ ही इसमें क्वालकॉम प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। इसके साथ ही फोन में Galaxy S10+ की तरह पंच-होल डिस्प्ले और सेल्फी कैमरा दिए जाने की भी उम्मीद है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस