Move to Jagran APP

Realme V5 की लॉन्च का खुलासा, क्वाड रियर कैमरे के साथ 27 जुलाई को देगा दस्तक

Realme V5 को लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं अब इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट स्पष्ट कर दी गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 02:32 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 02:32 PM (IST)
Realme V5 की लॉन्च का खुलासा, क्वाड रियर कैमरे के साथ 27 जुलाई को देगा दस्तक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme बाजार में नया स्मार्टफोन Realme V5 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और इसे लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। इस स्मार्टफोन को 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा। पिछले दिनों यह बैंचमार्किंग साइट पर स्पॉट किया गया था। जहां इसके कई फीचर्स का खुलासा किया गया। वहीं अब सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है​ कि यह स्मार्टफोन चीनी मार्केट में 27 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, अन्य बाजारों में इसके लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। 

loksabha election banner

Fonearena की रिपोर्ट के अनुसार चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo पर एक टीजर जारी किया गया है और इस टीजर में खुलासा किया गया है कि Realme V5 चीन में 27 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस टीजर में लॉन्च डेट के साथ ही फोन की इमेज भी दी गई है। जिसके बैक पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ एल-शेप्ड में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। हालांकि, अभी अन्य फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। 

हाल ही में बैंचमार्किंग साइट TENAA पर मॉडल नंबर RMX2111 और RMX2112 स्पॉट किए गए थे। जिसके डिजाइन और फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह Realme V5 हो सकता है। यानि Realme V5 दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। लिस्टिंग के अनुसार इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल होगा। यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 800 या Dimensity 720 ​प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो अपकमिंग Realme V5 के एक मॉडल में 64GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दी जाएगी। जबकि दूसरे वेरिएंट में 64GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध होगी। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा। जबकि फ्रंट कैमरा 16MP का होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,900mAh की बैटरी दी जा सकती है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.