Move to Jagran APP

Realme GT Neo होगा MediaTek Dimensity 1200 ​प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, कंपनी ने दिया हिंट

Realme GT Neo दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे लेटेस्ट MediaTek Dimensity 1200 ​प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इससे जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आ गई हैं। अब यूजर्स को केवल इसकी लॉन्च डेट की घोषणा का इंतजार है।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:42 AM (IST)
Realme GT Neo होगा MediaTek Dimensity 1200 ​प्रोसेसर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, कंपनी ने दिया हिंट
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने हाल ही में चीन में अपना मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme GT लॉन्च किया है जो कि Qualcomm Snapdragon 888 5G प्रोसेसर पर काम करता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Realme GT Neo को लेकर भी टीजर जारी किया गया। जिससे यह स्पष्ट होता है कि Realme GT Neo जल्द ही बाजार में लॉन्च होगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट या फीचर्स को लेकर घोषणा नहीं की है। लेकिन यह जरूर स्पष्ट किया है कि यह स्मार्टफोन फास्ट होने के साथ ही सरप्राइजिंग परफॉर्मेंस की सुविधा प्रदान करेगा। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। 

loksabha election banner

अगर Realme GT Neo को MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर पर पेश किया जाता है तो यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला यह केवल कंपनी का ही नहीं बल्कि दुनिया का भी पहला स्मार्टफोन होगा। इस प्रोसेसर को जनवरी 2021 में हाई एंड 5G चिपसेट के रूप में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद से ही चर्चाएं जारी कि इस चिपसेट पर आधारित पहला स्मार्टफोन क्वार्टर 2 की शुरुआत में या फिर अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार Redmi और OnePlus भी इस प्रोसेसर पर आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं। 

हाल ही में लॉन्च किए गए Realme GT 5G की बात करें तो इसके 8GB + 128GB मॉडल की कीमत CNY 2,799 यानि करीब 34,000 रुपये है। जबकि 12GB + 256GB स्टोरेज मॉडल को CNY 3,299 यानि लगभग 37,000 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। यह पहली बार 10 मार्च को सेल के लिए उपलब्ध होगा और यूजर्स इसे ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे।

Realme GT 5G को Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें 12GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें 64MP का ट्रिपल​ रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि फोन का फ्रंट कैमरा 16MP का है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है। एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.