नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Realme ने ग्लोबल मार्केट में सबसे तेज गति से बढ़ने वाली स्मार्टफोन कंपनी बनकर उभरी है। Realme की तरफ से ऐलान किया है कि उसने  दुनियाभर में सबसे कम समय में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। आंकड़ों के मुताबिक Realme ने ग्लोबली पिछले तीन साल में करीब 100 मिलियन यानी 10 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। ऐसा करने वाली Realme पहली कंपनी बन गई है। Realme को 10 करोड़ के आंकडे तक पहुंचने में 3 साल वक्त लिया है। बता दें कि Realme ने साल 2018 में अपना कारोबार शुरू किया था।

Realme भारत की सबसे बड़ी 5G कंपनी

रिसर्च फर्म इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक Realme ने इस साल की दूसरी तिमाही में 149 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है। Counterpoint रिपोर्ट के मुताबिक Realme भारत में सबसे तेज 1 करोड़ स्मार्टफोन शिपमेंट का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।  Realme 5G स्मार्टफोन शिपमेंट की लीडिंग कंपनी रही है। इसका साल 2021 की दूसरी तिमाही में भारत में करीब 22 फीसदी से ज्यादा मार्केट शेयर रहा है। Realme  5G स्मार्टफोन को लेकर काफी जोरशोर से काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक Realme भारत की सबसे बड़ी 5G स्मार्टफोन कंपनी है। साल 2021 की दूसरी तिमाही में Realme की भारत के 5G स्मार्टफोन मार्केट में 22 फीसदी हिस्सेदारी रही है। इसके अतिरिक्त Realme 140% की ग्रोथ के साथ भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में चौथा स्थान हासिल किया था।

Realme ने सबसे पहले पेश किया था 125W UltraDart चार्जर 

बता दें कि Realme की तरफ से पहली बार 125W UltraDart चार्जर पेश किया गया था। साथ ही Realme की तरफ से ही पहली बार Qualcomm Snapdragon 888 बेस्ड स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसके अलावा 64MP कैमरा फोन पहली बार Realme ने पेश किया था। वही Realme की तरफ से सबसे पहले 14,000 रुपये से कम कीमत में 5G स्मार्टफोन पेश किया गया था।

Edited By: Saurabh Verma