Move to Jagran APP

Realme 6i में मिलेगी 5000mAh की बैटरी, कंपनी ने किया कई फीचर्स का खुलासा

Realme 6i दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसे MediaTek Helio G80 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च से पहले इसके कई फीचर्स का खुलासा कर दिया गया है फोटो साभार Realme Facebook

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 11:53 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 12:13 PM (IST)
Realme 6i में मिलेगी 5000mAh की बैटरी, कंपनी ने किया कई फीचर्स का खुलासा
Realme 6i में मिलेगी 5000mAh की बैटरी, कंपनी ने किया कई फीचर्स का खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। समार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अपनी Realme 6 सीरीज को आगे बढ़ाते हुए इसके तहत एक और नया स्मार्टफोन Realme 6i लॉन्च करने वाली है। यह स्मार्टफोन 17 मार्च यानि कल बाजार में दस्तक देगा और खास बात है कि यह MediaTek Helio G80 चिपसेट पर आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। Realme 6i के लॉन्च में एक ही दिन बा​की है और ऐसे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके कई खास फीचर्स का खुलासा कर दिया है। वैसे बता दें कि ये स्मार्टफोन फिलहाल म्यांमार में लॉन्च किया जाएगा और उम्मीद है कि इसके बाद कंपनी इसे अन्य देशों में भी लॉन्च कर सकती है। 

loksabha election banner

Realme ने म्यांमार के ही Facebook अकाउंट पर जहां पहले Realme 6i की लॉन्च डेट की जानकारी दी थी, वहीं अब Realme 6i के कुछ फीचर्स भी शेयर किए हैं। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस स्मार्टफोन में 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर दिया जाएगा। फोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें 48MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। बता दें कि कंपनी इस स्मार्टफोन को लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए लॉन्च करेगी। (इसे भी पढ़ें: Realme 6 Pro vs Poco X2: कीमत और फीचर्स के मामले में किसने मारी बाजी?)

Realme 6i को पिछले दिनों सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। वहीं इसमें रियर माउंटेड फिंग​रप्रिंट सेंसर की जगह यूजर्स को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा मिल सकती है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को बाजार में मिड-बजट रेंज के तहत लॉन्च कर सकती है। 

वैसे Realme 6i से पहले कंपनी Realme 6 और Realme 6 Pro को भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकी है। Realme 6 जहां ओपन सेल में उपलब्ध है, वहीं यूजर्स Realme 6 Pro को फ्लैश सेल के जरिए खरीद सकते हैं। इनके साथ ही कंपनी ने भारत में अपना ​अपना पहला वियरेबल डिवाइस Realme Band भी लॉन्च किया था। वहीं अब भारत के बाद कंपनी Realme 6 और Realme 6 Pro को यूरोपियन मार्केट में लॉन्च करने वाली है जहं ये स्मार्टफोन 24 मार्च को दस्तक देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.