नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme 6i को लेकर पिछले दिनों ही एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें इस अपकमिंग स्मार्टफोन के पोस्टर शेयर किए गए थे। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। वहीं अब इस स्मार्टफोन को लेकर एक नया लीक सामने आया है और इसमें Realme 6i की लॉन्च डेट से लेकर उपलब्धता तक का खुलासा किया गया है। बता दें कि कंपनी इस स्मार्टफोन को म्यांमार में पहले ही लॉन्च कर चुकी है और भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। 

Realme 6i को लेकर टिप्स्टर Sudhanshu ने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इस पोस्ट में जानकारी दी गई है कि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 14 जुलाई को दोपहर 1 बजे लॉन्च किया जाएगा। यह एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही ट्वीट में कुछ इमेज भी शेयर की गई हैं। इन इमेज में Flipkart का वह पेज भी शामिल है जिसमें Realme 6i की लॉन्च डेट के बारे में जानकारी दी गई है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट या उपलब्धता के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

वहीं पिछले एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Realme 6i भारत में जल्द ही दस्तक देने वाला है और कंपनी ने इसके प्रमोशन के लिए ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर इसके पोस्टर भी लगाने शुरू कर दिए हैं। सामने आई पोस्टर्स की इमेज में इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स की जानकारी भी दी गई है। Realme 6i में पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है और इसके बैक पैनल में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो Realme 6i को Helio G90T प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा और इसमें यूजर्स को 90Hz अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले की सुविधा मिलेगी। और क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। फोन में कहीं भी फिंगरप्रिंट सेंसर दिखाई नहीं दे रहा है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करेगी। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस