Move to Jagran APP

90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Realme 6i की पहली सेल आज

इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर दिन के 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB RAM + 64GB और 6GB RAM + 64GB में आता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:28 AM (IST)
90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Realme 6i की पहली सेल आज
90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन Realme 6i की पहली सेल आज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के हाल ही में लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Realme 6i को आज पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह Realme 6S का रीब्रांडेड वर्जन है और भारत में दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB RAM + 64GB और 6GB RAM + 64GB में आता है। इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर दिन के 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि यह 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। कंपनी ने साल के शुरुआती महीनों में अपने Realme 6 सीरीज को पेश किया था। यह इस सीरीज का तीसरा स्मार्टफोन है।

loksabha election banner

कीमत और ऑफर्स

Realme 6i को दो कलर ऑप्शन्स Eclipse Black और Eclipse White के साथ सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बेस 4GB वाले मॉडल की कीमत 12,999 रुपये है। वहीं, इसके हाई एंड मॉडल 6GB की कीमत 14,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो इसे नो-कोस्ट EMI के साथ खरीदा जा सकता है। RuPay डेबिट कार्ड के जरिए पहली प्रीपेड ट्रांजेक्शन करने पर 30 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं Flipkart Axis बैंक क्रेडिट का इस्तेमाल करने पर 5 प्रतिशत तक के अनलिमिटेड कैशबैक का लाभ भी उठाया जा सकता है। वहीं Axis Bank Buzz क्रेडिट कार्ड पर भी 5 प्रतिशत का ऑफ दिया जा रहा है।

Realme 6i फीचर्स

Realme 6i के फीचर्स की बात करें ये 6.5 इंच के अल्ट्रा स्मूद डिस्प्ले पैनल के साथ आता है, जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। फोन MediaTek Helio G90T SoC के साथ आता है। यानि की गेमिंग लवर्स को भी ये फोन पसंद आएगा। फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है। फोन में 2MP के माइक्रो और प्रोट्रेट सेंसर दिए गए हैं।

फोन में इस सीरीज के अन्य डिवाइसेज की तरह ही पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,300mAh की बैटरी दी गई है। फोन में 30W की फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट दी गई है। हालांकि, फोन 20W के चार्जिंग अडॉप्टर के साथ आता है। यह फोन Android 10 पर आधारित Realme UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में USB Type C चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया गया है। फोन ड्यूल 4G VoLTE और डेडिकेटेड मेमोरी कार्ड स्लॉट के साथ आता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.