नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme फ्लैगशिप कैमरा फोन पर काम कर रही है। इस फोन को 64MP सेंसर के साथ टीज किया गया था। कुछ समय पहले तक तो हमें यह नहीं पता था की फोन कब लॉन्च होने वाला है, लेकिन अब 64MP वाले Realme क्वैड कैमरा स्मार्टफोन के लॉन्च की डेट सामने आ चुकी है। Realme का यह फोन भारत में अगले हफ्ते लॉन्च होगा। इसका शोकेस नई दिल्ली में 8 अगस्त को होगा। कंपनी ने इवेंट को Camera Innovation का नाम दिया है। 64MP का यह कंपनी का पहला फोन होगा, जो क्वैड कैमरा सेटअप के साथ आएगा। हालांकि, Realme का यह पहला स्मार्टफोन है, जो ड्यूल कैमरा सेटअप से आगे जाएगा। 64MP वाला यह समर्टफोने सबसे पहले भारत में आएगा।

Realme के 64MP वाले इस फोन की अधिक डिटेल्स तो हमारे पास नहीं है, लेकिन टीजर इमेज के अनुसार फोन में 4 कैमरा लेंस होने की पूरी उम्मीद है। इस डिवाइस का नाम क्या होगा, यह अभी तक नहीं पता है। कंपनी ने पिछले महीने ही Weibo पर इस फोन की इमेज पोस्ट की थी। इसमें सिर्फ कैमरा सेक्शन दिख रहा था। Realme के इंडिया इन्वाइट में इस सेक्शन को आसानी से देखा जा सकता है। इसलिए इस डिवाइस में 64MP कैमरा होगा, इस जानकारी के अलावा, फोन का डिजाइन भी मिस्ट्री ही है। 

Realme के इंडिया सीईओ माधव सेठ ने भी यह कन्फर्म किया है की यह फोन सबसे पहले भारतीय बाजार में ही उपलब्ध होगा। Samsung के नए 64MP ISOCELL GW1 के साथ आने वाला भी यह Realme का पहला स्मार्टफोन होगा। इस नए सेंसर में कुछ खास फीचर्स भी दिए गए हैं। Realme इंडिया के सीईओ ने 64MP के प्रोटोटाइप 64MP फोन से शॉट्स लिए थे और उसे Xiaomi के फ्लैगशिप फोन से कम्पेयर किया था। दूसरे कैमरा सेंसर्स के बारे में हमें फिलहाल कोई जानकरी नहीं है। अनुमान है की 64MP वाइड एंगल लेंस के साथ एक टेलीफोटो लेंस दिया जा सकता है, एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और एक ToF कैमरा हो सकता है। इससे अधिक जानकारी के लिए हमें बस कुछ दिनों का इंतजार करना है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप