Move to Jagran APP

सर्च इंजन गूगल से मिलने के लिए हो जाइए तैयार

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से मिलने का सपना हर कोई देखता है। आपका ये सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। गूगल पब्लिक प्‍लेटफार्म पर आ रहा है।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2015 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2015 04:43 PM (IST)
सर्च इंजन गूगल से मिलने के लिए हो जाइए तैयार

दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से मिलने का सपना हर कोई देखता है। आपका ये सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। गूगल पब्लिक प्लेटफार्म पर आ रहा है।

loksabha election banner

गूगल आपके सवालों का जवाब देने के लिए 19 जून को दिल्ली में 'कोराड' नाम की एक संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आ रहा है। गूगल यहां आपको तकनीकी, डिजिटल मार्केटिंग, नेट व्लर्ड, इंटरनेट की दुनिया, इंजीनियरिंग और भी तमाम किस्म के क्षेत्र से जुड़ी जानकारी देगा। कोराड ने आपके लिए एक ऐसा प्लैटफॉर्म बनाया है जहां आप डिजिटल दुनिया से जुड़े सभी सवालों के जवाब एक जगह प्राप्त कर सकते हैं।

यही नहीं, बच्चों को किस क्षेत्र में आगे जाना चाहिए, उन्हें कैसी शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए, उनकी जीवनशैली और करियर से संबंधित कई तरह के मुद्दों पर गूगल बात करेगा। बच्चे हो या बड़े, स्टूडेंट, इंजीनियर, मैनेजर, बैंकर और कोई आम इंसान हर वर्ग के लोग इस इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं।

आज हर कोई इंटरनेट की दुनिया को अपनी मुठ्ठी में रखना चाहता है। हर कोई चाहता है कि वो इंटरनेट के बारे में सारी जानकारी हासिल करे। हाउस वाइफ हो या काम-काजी महिला। गूगल आपको इंटरनेट और सर्च इंजन को करीब से जानने का मौका देगा।

इस इवेंट की खास बात ये है कि ये बिल्कुल मुफ्त है। बस आपको नीचे दिए गए नंबर पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 19 जून को नीचे दिए गए पते पर इस इवेंट का आयोजन किया गया है।

ये इवेंट शुक्रवार सुबह से दोपहर तक आयोजित होगा। भाग लेने वाले हर स्लॉट के हिसाब से सेसंस अटैंड कर सकते हैं। हर किसी को हर मुद्दों पर बात करने का मौका मिलेगा। तो आईए तैयार हो जाइए अपने सवालों के साथ।

क्या है कोराड

कोराड एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां सीखने वाले और सिखाने वालों का मिलन होता है। जिनके पास संगीत, कला, शिक्षा, मैनेजमेंट, क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़ा कोई भी हुनर है या हुनर को निखारने की रुचि है तो वे सामने आएं और कोराड को बताएं। कोराड आपके लिए उस क्षेत्र से के विशेषज्ञों को लाएगा और वे आपको उस क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद करेगा। यही नहीं कोराड एमसीडी की स्कूलों में जाकर बच्चों को समाज के क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े सेसंस भी देता है। पढ़ाई के अलावा बच्चों की रुचि कई तरह के कामों में जागृत करने में मदद करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.