Move to Jagran APP

OnePlus 6T बनाम Lenovo Z5s बनाम Mi MIX 3: बढ़ती RAM की रेस में कौन रहेगा नंबर 1

लेनोवो एक सुपर-फास्ट स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। यह फोन 12 जीबी रैम के साथ पेश किया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 10:20 AM (IST)
OnePlus 6T बनाम Lenovo Z5s बनाम Mi MIX 3: बढ़ती RAM की रेस में कौन रहेगा नंबर 1
OnePlus 6T बनाम Lenovo Z5s बनाम Mi MIX 3: बढ़ती RAM की रेस में कौन रहेगा नंबर 1

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन्स में ज्यादा रैम देने की प्रक्रिया जारी है। कंपनियां यूजर्स को फोन में ज्यादा से ज्यादा रैम देकर अपनी तरफ आकर्षित करने पर काम कर रही है। 10 जीबी रैम सेगमेंट की बात करें तो Xiaomi Mi MIX 3 दुनिया का पहला ऐसा फोन है जो 10 जीबी रैम के साथ पेश किया गया है। इस रेस में OnePlus भी आ गया है। कंपनी ने 10 जीबी रैम के साथ 6T का McLaren एडिशन पेश किया है। लेकिन रेस यहां खत्म नहीं होती है। खबरों की मानें तो जल्द ही लेनोवो एक सुपर-फास्ट स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। यह फोन 12 जीबी रैम के साथ पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

Lenovo Z5s Ferrari SuperFast एडिशन:

Lenovo Z5s Ferrari SuperFast एडिशन दुनिया का ऐसा पहला फोन बनने के लिए तैयार है जो 12 जीबी की रैम के साथ पेश किया जाएगा। इस फोन को ऑनलाइन Lenovo L78071 के नाम से स्पॉट किया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। साथ ही यह एंड्रॉइड 9.0 पाई पर काम करेगा जिसपर कंपनी के ZUI 10 की स्कीन दी गई होगी। Weibo पर लीक हुई जानकारी के मुताबिक इस फोन को कोरल ऑरेंज, क्विट ब्लू और स्टारी नाइट कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus 6T McLaren Edition बनाम Lenovo Z5s Ferrari SuperFast बनाम Mi MIX 3

ये तीनों ही फोन्स अलग-अलग स्पेसिफिकेशन्स पर काम करते हैं। लेकिन इन तीनों में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर ही दिया गया है। OnePlus 6T Oxygen OS पर आधारित एंड्रॉइड पाई पर काम करता है। वहीं, Mi MIX 3 MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड ऑरियो और Lenovo Z5s Ferrari SuperFast ZUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड पाई पर काम करेगा।

अब बात करते हैं रैम की। आपको बता दें कि फोन में जितनी ज्यादा रैम होती है उतनी ही फोन की परफॉर्मेंस अच्छी होती है। लेकिन इसमें ऑप्टीमाइजेशन और प्रोसेसिंग पावर भी बड़ी भूमिका अदा करती है। Lenovo Z5s Ferrari SuperFas को टॉप-ग्रेडेड LPDDR4X 12 जीब रैम के साथ पेश किया गया है। हार्डवेयर के मामले में इस फोन से कोई शिकायत नहीं की जा सकती है लेकिन फोन की प्रोसेसिंग स्पीड Zen UI और सिस्टम ऑप्टीमाइजेशन पर निर्भर करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.