Move to Jagran APP

Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 865 Plus 5G प्रोसेसर, मोबाइल एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर

Qualcomm Snapdragon 865 Plus 5G पर पेश होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन ASUS ROG Phone 3 होगा

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 11:25 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 11:25 AM (IST)
Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 865 Plus 5G प्रोसेसर, मोबाइल एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर
Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 865 Plus 5G प्रोसेसर, मोबाइल एक्सपीरियंस होगा पहले से बेहतर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अभी तक स्मार्टफोन मार्केट में Qualcomm Snapdragon 855 Plus प्रोसेसर उपलब्ध था और इस प्रोसेसर पर आधारित कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च किए जा चुके हैं। यह प्रोसेसर यूजर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस क्षमता देने में सक्षम है। वहीं अब स्मार्टफोन यूजर्स को पहले की तुलना में फास्ट परफॉर्मेंस और शानदार एक्सपीरियंस देने के लिए Qualcomm ने नया मोबाइल प्लेटफॉर्म Snapdragon 865 Plus 5G लॉन्च कर दिया है जो कि 3GHz तक की स्पीड देने में सक्षम है। 

loksabha election banner

Qualcomm ने नए ​मोबाइल प्लेटफॉर्म Snapdragon 865 Plus 5G की घोषणा करते हुए बताया है कि यह कंपनी का अब तक सबसे तेज प्रोसेसर है और इसमें यूजर्स को 3GHz तक की स्पीड मिलेगी। यह प्रोसेसर 5G सपोर्ट के साथ आता है। इसमें ग्राफिक्स क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए Adreno 650 GPU दिया गया है। जो कि पहले तुलना में 10 गुना अधिक बेहतर है। इतना ही नहीं नए प्रोसेसर Qualcomm FastConnect 6900 के जरिए वायरलेस कनेक्टिविटी की भी सुविधा दी गई है।

Qualcomm Snapdragon 865 Plus 5G के साथ ही कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस प्रोसेसर पर पेश होने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन ASUS ROG Phone 3 होगा। जो कि एक गेमिंग स्मार्टफोन है और Snapdragon 865 Plus 5G पर पेश होने के बाद इसका गेमिंग एक्सपीरियंस और भी शानदार हो जाएगा। बता दें कि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 22 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में यह स्पष्ट किया गया है ASUS ROG Phone 3 भारत में एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध होगा।

वहीं Qualcomm की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि Snapdragon 865 Plus 5G प्रोसेसर का उपयोग Lenovo के अपकमिंग स्मार्टफोन Legion में भी किया जा सकता है। जो कि एक गेमिंग स्मार्टफोन है और कंपनी इसे तीन साल फिर से बाजार में उतारने की प्लानिंग कर रही है। बता दें कि इनोवेटिंग स्मार्टर, फास्टर तकनीक, परफॉर्मेंस और इमर्सिव गेमप्ले हमेशा से Lenovo Legion की पहचान रहे हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.