नई दिल्ली, टेक डेस्क। Snapdragon Tech Summit 2019 से PUBG Mobile यूजर्स के लिए खुशखबरी आई है। इस समिट में क्वालकॉम ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन फ्लैगशिप चिपसेट प्रोसेसर SD865 को लॉन्च किया है। ये नया फ्लैगशिप चिपसेट प्रोसेसर वर्तमान में प्रीमियम स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले Qualcomm Snapdragon 855+ चिपसेट प्रोसेसर का अपग्रेडेड वर्जन होगा। इस प्रोसेसर के साथ PUBG Mobile जैसे हाई एंड ग्राफिक्स गेम्स में यूजर्स को 90fps (फ्रेम पर सेकेंड) क्वालिटी की वीडियो और 10 बिट HDR सपोर्ट मिलेगा।

इस नए प्रोसेसर की एक और खास बात ये है कि ये 5G सपोर्ट और 200 मेगापिक्सल सेंसर वाले कैमरे को सपोर्ट कर सकता है। साथ ही साथ ये 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को भी सपोर्ट करता है। ऐसे में ये प्रोसेसर अगले साल लॉन्च होने वाले कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में देखा जा सकता है।

इस टेक समिट नें क्वालकॉम ने इस बात को रिवील किया कि ये प्रोसेसर PUBG Mobile के 90fps वाले गेमिंग मोड को सपोर्ट करेगी। ये प्रोसेसर 90fps इन-गेम पुश सपोर्ट के साथ आता है, जो गेम के हाईऐस्ट रिफ्रेश रेट डिस्प्ले को सपोर्ट करेगा। इस साल लॉन्च होने वाले OnePlus 7 Pro, OnePlus 7 OnePlus 7T Pro, ASUS ROG Phone II जैसे स्मार्टफोन्स में 90Hz से लेकर 120Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है, जो कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 सीरीज वाले प्रोसेसर से लैस है। इन स्मार्टफोन्स में भी यूजर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है। नए प्रोसेसर के साथ यूजर्स को और भी बेहतर एक्सपीरियंर मिलेगा।

नया प्रोसेसर न सिर्फ 90fps पर गेम मोड को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा नए प्रोसेसर में यूजर्स को 10-bit HDR का विजुअल एक्सपीरियंस भी मिलता है। ये मोड वर्तमान के PUBG Mobile के HDR मोड से कई गुना बेहतर होगा। गेमिंग लवर्स इस HDR मोड को इन-गेम सेटिंग्स में देख सकते हैं।अगर, प्लेयर्स किसी मिड रेंज के स्मार्टफोन पर इस गेम को खेल रहे हैं और इस मोड को ऑन करते हैं तो अभी उन्हें ट्रू 10-bit HDR एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा। वहीं, प्लेयर्स इस फीचर को प्रीमियम स्मार्टफोन्स में एक्सेस कर सकेंगे। SD 865 के साथ लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में ये फीचर और भी बेहतर तरीके से काम करेगा। जिसकी वजह से यूजर्स को एक शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस