नई दिल्ली, टेक डेस्क. PUBG गेम्स की भारत में दोबारा वापसी होने जा रही है। साउथ कोरियाई कंपनी PUBG कारपोरेशन ने ऐलान किया है कि कंपनी खास भारत के लिए नया PUBG गेम लाएगी, जिसकी जल्द लॉन्चिंग हो सकती है। इसका नाम PUBG Mobile India होगा। PUBG का नया गेम चाइनीज निवेश और चीनी साझेदारी से पूरी तरह से मुक्त होगा। इसे लेकर PUGB कारपोरेशन की तरफ से एक ऑफिशियल प्रेस रिलीज जारी करके जानकारी दी गई है।


इंडियन प्लेयर का डेटा होगा फुलप्रूफ 

कंपनी के मुताबिक नया PUBG Mobile India गेमिंग ऐप यूजर्स डेटा सिक्योरिटी के मामले में फुलप्रूफ होगा। कंपनी डेटा स्टोरेज के लिए लोकल रेग्यूलेशन का पालन करेगी। साथ ही कंपनी ने कहा है कि PUBG के इंडियन प्लेयर डेटा का रेग्यूलर ऑडिट और वेरिफिकेशन होगा। इस तरह से कंपनी भारतीय प्लेयर का डेटा पूरी तरह से सुरक्षित रखेगी। बता दें कि भारत सरकार की तरफ से प्लेयर डेटा सुरक्षा को लेकर ही PUBG Mobile गेम पर बैन लगा दिया गया था। 

30 अक्टूबर के बाद नही खेल पाएंगे पुराना गेम 

कंपनी ने ऐलान किया है कि PUBG गेम्स को प्लेयर 30 अक्टूबर से पुराने PUBG मोबाइल ऐप पर गेम नही खेल पाएंगे। अभी तक एंड्राइड और iOS यूजर पहले से इंस्टॉल PUBG मोबाइल गेम को एक्सेस कर पा रहे थे। 

PUBG Mobile India गेम में क्या होगा नया 

PUBG डेवलपर्स ने कहा कि है नए PUBG Mobile India गेम के कंटेंट में भी सुधार किया जाएगा। साथ ही नए PUBG गेम्स में देसी टच दिया जाएगा। PUBG कारपोरेशन भारत में एक लोकल ऑफिस को स्थापित करेगा। जहां करीब 100 लोगों को रोजगार मिलेगा। PUBG ऑफिस के लोगों से इंडियन प्लेयर कम्युनिकेट कर पाएंगे।


भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में कंपनी करेगी निवेश 

PUBG कारपोरेशन और पैरेंट कंपनी Krafton की भारत के लोकल वीडियो गेम, ई स्पोर्ट, एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज में करीब 746 करोड़ रुपये निवेश की योजना है। बता दें कि PUBG Mobile समेत 116 ऐप्स को केंद्र सरकार की तरफ से भारत में बीते सितंबर माह में बैन कर दिया गया था। इसके बाद इन गेम्स को Google Play Store और App Store से भी हटा दिया गया था। 

Edited By: Saurabh Verma