Move to Jagran APP

PUBG के अलावा ये स्मार्टफोन गेम्स भी हैं बेहतर, जानें

PUBG के अलावा कई और फर्स्ट पार्टी शूटर गेम हैं जिसे आप अपने स्मार्टफोन पर खेल सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 12:11 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 01:16 PM (IST)
PUBG के अलावा ये स्मार्टफोन गेम्स भी हैं बेहतर, जानें
PUBG के अलावा ये स्मार्टफोन गेम्स भी हैं बेहतर, जानें

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन गेम्स में से PUBG को दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है। इस गेम को खेलने के लिए आपके स्मार्टफोन का हार्डवेयर हाई कैपेसिटी का होना चाहिए। मिड या बजट रेंज के स्मार्टफोन्स पर इस गेम को खेलने में यूजर्स को परेशानी आ सकती है। या तो स्मार्टफोन गर्म हो जाएगा या फिर हैंग हो सकता है। PUBG एक रॉयल बैटल गैम है जिसे FPS (फर्स्ट पार्टी शूटर) मल्टीप्लेयर गेम भी कहा जाता है। PUBG के अलावा कई और फर्स्ट पार्टी शूटर गेम हैं जिसे आप अपने स्मार्टफोन पर खेल सकते हैं। आइए, जानते हैं इन गेम्स के बारे में

loksabha election banner

Rules of Survival

ग्राफिक्स और गेमप्ले के लिहाज से यह गेम भी PUBG की तरह ही है। इस गेम में आप किरदार को कस्टमाइज कर सकते हैं साथ ही मैप के हिसाब से चुन भी सकते हैं। इस गेम में ड्यूल और स्कवॉड मोड भी दिया गया है।

Pixel’s Unknown BattleGround

इस स्मार्टफोन गेम को PUBG का कार्टून वर्जन भी कहा जा सकता है। इसके कई ग्राफिक्स एलिमेंट लोकप्रिय गेम मिनेक्राफ्ट से मिलता है। इस गेम के तीन मोड्स दिए गए हैं जिसमें सिंगल, टीम और जॉम्बी मोड में खेला जा सकता है। इस गेम को आप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म पर फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Free Fire

लोकप्रिय गेमिंग प्लेटफार्म Garena के इस गेम को 100 की जगह 49 प्लेयर्स के बीच खेला जा सकता है। साथ ही PUBG के मुकाबले इस गेम का गेमप्ले ड्यूरेशन भी कम है।

Black Survival

यह एक रियल टाइम स्ट्रेटजी गेम है जिसमें आप मैप में से कई प्लाइंट्स को चुन सकते हैं। इस गेम को खेलना थोड़ा ट्रिकी है या यूं कहिए की आसान नहीं है। इस गेम को खेलने से पहले ट्रेनिंग वीडियो जरूर देख लें। इस गेम को अधिकतम 20 खिलाड़ियों के बीच खेला जाता है और इसका गेमप्ले 20 मिनट का है। इसके साथ ही इस गेम में आपको 600 तरह के हथियार चुनने का विकल्प है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.