Move to Jagran APP

Poco X3 स्मार्टफोन 22 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Poco X3 यूरोप के बाद अब भारतीय बाजार में दस्तक देने की तैयारी कर रहा है। इस स्मार्टफोन को 20000 रुपये के बजट में पेश किया जा सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 11:35 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:35 AM (IST)
Poco X3 स्मार्टफोन 22 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
Poco X3 स्मार्टफोन 22 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Poco ने हाल ही में Poco X3 को यूरोप में पेश किया था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि इसे अगले सप्ताह भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक भारत में Poco X3 की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

loksabha election banner

Poco X3 की लॉन्चिंग और कीमत 

Gadgetsdata की ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के अनुसार Poco X3 स्मार्टफोन को 22 सितंबर के दिन भारत में लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इस स्मार्टफोन की कीमत 18,999 से 19,999 रुपए के बीच रखी जा सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी के जनरल मैनेजर C Manmohan ने इस स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग को लेकर संकेत दिया था।       

Poco X3 की स्पेसिफिकेशन

Poco X3 स्मार्टफोन में  DybamicSwtich फीचर से लैस 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट क्वालकॉम Snapdragon 732G प्रोसेसर का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 

Poco X3 का कैमरा

Poco X3 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64MP का सोनी IMX682 सेंसर, 13MP का वाइड एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 20MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Poco X3 की कनेक्टिविटी और बैटरी

कंपनी ने Poco X3 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से वाई-फाई, ब्लूटूथ, 4G, जीपीएस, आईआर ब्लास्टर, NFC, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5,160mAh की बैटरी दी गई है, जो 33वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है।

Poco X3 शाओमी के Redmi Note 9 Pro को देगा कड़ी टक्कर  

Poco X3 NFC मिड-प्रीमियम रेंज में शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Note 9 Pro को कड़ी टक्कर दे सकता है। Redmi Note 9 Pro की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 13,999 रुपए है। Redmi Note 9 Pro में 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से कोटेड हैं और इसमें यूजर्स पावर बैकअप के लिए 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5020mAh की बैटरी मिलेगी। यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 720G प्रोसेसर पर काम करता है और एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित है। स्मार्टफोन के कैमरा सेक्शन पर नजर डालें तो इसमें इसमें क्वाड रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का है, जबकि 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर, 5MP का मैक्रो शूटर और 2MP का डेप्थ सेंसर उपलब्ध है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए Redmi Note 9 Pro में यूजर्स को 16MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.