नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत के प्रधानमंत्री पीएम मोदी का सोशल मीडिया पर जलवा बरकरार है। इस समय पीएम मोदी के ट्विटर पर 43.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। ट्विटर के बाद एक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म Linkedin पर पीएम मोदी छा गए हैं। दुनिया के सबसे बड़े प्रोफेशनल सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने हाल ही में Linkedin पावर प्रोफाइल 2018 इंडिया की लिस्ट जारी की है, जिसमें पीएम मोदी के प्रोफाइल को 2.6 मिलियन फॉलोअर्स के साथ मोस्ट पावरफुल प्रोफाइल चुना गया है।

Linkedin ने पिछले एक वर्ष में मोस्ट व्यूड प्रोफाइल में पीएम मोदी के लिंक्ड-इन प्रोफाइल को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म Linkedin के डायरेक्टर श्रीविद्या जी ने मोस्ट पावरफुल भारतीय प्रोफाइल की सूची की घोषणा करते हुए कहा, यह एक अनुस्मारक है कि सफलता का मतलब हम में से प्रत्येक के लिए अलग-अलग चीजें हैं और हम उम्मीद करते हैं कि ये पावर प्रोफाइल दूसरों को अपना रास्ता खोजने के लिए प्रेरित करते हैं।

पीएम मोदी के Linkedin पर 2.6 मिलियन फॉलोअर्स

देश के प्रधानमंत्री के लिंक्ड-इन पर 2.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जिसकी वजह से इनके प्रोफाइल को मोस्ट पावरफुल प्रोफाइल चुना गया है। पीएम मोदी ने अपने प्रोफाइल में गुजरात का मुख्यमंत्री और भारत का प्रधानमंत्री मेंशन किया है। इसके साथ ही गुजरात यूनिवर्सिटी से शिक्षा ग्रहण किया है, यह भी लिखा है। इस साल पीएम मोदी ने 4 आर्टिकल पोस्ट किया है, साथ ही उनका प्रोफाइल 3 साल पहले अपडेट किया गया है। प्रोफाइल पर 6,000 से ज्यादा लाइक्स भी हैं।

पीएम मोदी के बाद ये हैं टॉप 5 पावर प्रोफाइल

पीएम मोदी के बाद बॉलीवुड और हॉलीवुड की अभिनेत्री एवं पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है। प्रियंका चोपड़ा के लिंक्ड-इन प्रोफाइल को भारत का दूसरा सबसे पावरफुल प्रोफाइल चुना गया है। बॉयोक्वाइन लिमिटेड के सीएमडी (चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर) किरन मजूमदार शॉ के प्रोफाइल को तीसरा सबसे पावरफुल प्रोफाइल चुना गया है। कालारी के मैनेजिंग डायरेक्टर वानी कोला को चौथा एवं शांति के लिए नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी को पांचवा सबसे पावरफुल प्रोफाइल चुना गया है।

इंटरनेट पर इन्होंने मचाया धमाल

लिंक्ड-इन ने मोस्ट पावरफुल इंटरनेट इंफ्लुएंसर्स की लिस्ट भी जारी की है, जिसमें ओला के सीईओ और को-फाउंडर भाविश अग्रवाल को सबसे पावरफुल इंटरनेट इंफ्लुएंसर चुना गया है। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा को दूसरा तथा गेम्स 2 विन के को-फाउंडर आलोक केजरीवाल को तीसरा सबसे पावरफुल इंटरनेट इंफ्लुएंसर्स चुना गया है। 

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

Xiaomi Poco F1 इन मायनों में OnePlus 6 और Asus ZenFone 5Z को देगा टक्कर

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता

Posted By: Harshit Harsh