नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। आधुनिक टेक्नोलॉजी ने हमारे जीवन के सभी पहलूओं को ऑनलाइन कर दिया है। आज बैकिंग और शॉपिंग से लेकर एजुकेशन और गेमिंग तक हर चीज ऑनलाइन हो चुकी है। स्मार्टफोन के बढ़ते दायरे और इंटरनेट की वजह से ऑनलाइन गेमिंग के बारे में यह कहा जा रहा है कि यह इंडस्ट्री आने वाले कुछ सालों में बहुत ही बड़ी इंडस्ट्री होने वाली है। महामारी के दौरान इस इंडस्ट्री में जबरदस्त उछाल देखा गया। कुछ साल पहले तक गेम को लोग केवल बिजनेस के रूप में देखते थे, लेकिन अब इसमें करियर और बिजनेस की कई सारी संभावनाएं हैं।

ऑनलाइन गेमिंग के आने से यूजर को गेम के कई सारे ऑप्शन मिल गए हैं। यहां आप अपनी पसंद के अनुसार गेम खेल सकते हैं, उसमें विशेषज्ञता हासिल कर सकते हैं और प्राइज मनी भी जीत सकते हैं। अगर आपको एनालिटिकल स्किल बढ़ाने के साथ-साथ खुद को एंटरटेन करना है और उपहार जीतना है, तो आप A23 ऐप पर रमी गेम का आनंद ले सकते हैं। यह ऐसा प्लेटफॉर्म है, जिसने भारत में पारंपरिक भारतीय रमी गेम को डिजिटल रूप दिया है। इस प्लेटफॉर्म के आने से रमी खेलने का एक्सपीरियंस बेहतर हुआ है।

रम्मी सबसे लोकप्रिय कार्ड गेम है, जिसका लाखों खिलाड़ी ऑनलाइन आनंद लेते हैं। A23 पर कराए जाने वाले नए-नए टूर्नामेंट और प्राइज मनी से रमी खिलाड़ी काफी आकर्षित हो रहे हैं। 22 मिलियन से ज्यादा खिलाड़ी वाले इस प्लेटफॉर्म पर आपको 6 रम्मी वेरिएंट देखने को मिलेगा। यही नहीं, यहां एक हजार से ज्यादा डेली टूर्नामेंट होता है। अगर आप इस प्लेटफॉर्म पर वेरिफिकेशन के लिए अपना मोबाइल नंबर डालते हैं, तो आपको 50 रुपये तुरंत मिलेगा। मिनिमम ₹25 के साथ अगर आप पहली बार ट्रांजैक्शन करते हैं, तो आपको ₹5000 बोनस + ₹200 तक इंस्टेंट कैश मिलेगा। इसके अलावा अगर आप अपने किसी दोस्त या सगे संबंधी को A23 पर रमी गेम के लिए रेफर करते हैं, तो आप Rs. 15000 तक पुरस्कार जीत सकते हैं।

ऑनलाइन रमी खेलने का मजा तब ज्यादा आता है जब आप कोई गेम या टूर्नामेंट जीतते हैं। A23 की खास बात यह है कि यहां बिगिनर से लेकर पेशेवरों के लिए हर किसी के लिए टूर्नामेंट है। आपको बता दें कि A23 पर आपको कई तरह का टूर्नामेंट देखने को मिलेगा। इस पर आप सिट एंड गो टूर्नामेंट, रमी रैली टूर्नामेंट, कैश टूर्नामेंट जैसे लोकप्रिय रमी टूर्नामेंट का आनंद ले सकते हैं। 10 लाख के प्राइज पूल के साथ आप वाव वेडनेसडे टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं। इसकी इंट्री फीस फ्री है। उसी तरह 30 लाख के मंथली प्राइज पूल के साथ आप सिम्पली1 टूर्नामेंट भी खेल सकते हैं।

अगर आप ऑनलाइन रमी कार्ड गेम की शुरुआत कर रहे हैं तो इस प्लेटफॉर्म पर बिगिनर टूर्नामेंट या डेली फ्री रोल टूर्नामेंट खेल सकते हैं। इस तरह आप गेम भी सीखेंगे और पुरस्कार भी जीतेंगे। यह प्लेटफॉर्म आपको जिम्मेदारी के साथ गेम खेलने के लिए टूल्स प्रदान करता है। यहां आप गेमिंग पैटर्न को टेस्ट कर सकते हैं, साथ ही यह खिलाड़ियों को सुरक्षा उपाय भी सुझाता है।

Disclaimer: इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और 18 वर्ष से कम आयु के किसी भी व्यक्ति को इसमें भाग नहीं लेना चाहिए। इसकी लत लग सकती है, कृपया जिम्मेदारी से और स्वयं के जोखिम पर ही खेलें। यह कंटेंट पेड फीचर है और इस लेख में किए गए किसी भी तरह के दावे की पुष्टि या समर्थन दैनिक जागरण नहीं करता है। यूजर्स अपने विवेक के आधार पर ही फैसला लें।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

Edited By: Saurabh Verma