नई दिल्ली, टेक डेस्क । डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Paytm के यूजर्स ने सोशल मीडिया की मदद से प्लेटफॉर्म के डाउन होने की सूचना दी। जिसके कुछ घंटो बाद कंपनी ने बताया की कुछ ही समय में वे इस समस्या को दूर कर देंगे।

ट्वीट करके दी जानकारी

कंपनी ने Paytm Money के ट्विटर पर ट्वीट करके जानकारी दी कि पेटीएम में नेटवर्क समस्या के कारण, आप में से कुछ को पेटीएम मनी ऐप/वेबसाइट में लॉग इन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हम पहले से ही इस परेशानी को जल्द से जल्द ठीक करने पर काम कर रहे हैं। जैसे ही यह हल हो जाएगा हम आपको अपडेट करेंगे।

बता दें कि कई ट्रेडर्स मार्केट के समय में Paytm Money के काम ना करने के कारण F&O में हुए नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

समस्या को स्वीकार करते हुए, फर्म ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हम समझते हैं कि हमारे कुछ ट्रेडिंग और F&O यूजर्स को अपने ट्रेड्स के साथ समस्या का सामना करना पड़ा होगा। आप अपनी परेशानियों के साथ हमें exg.support@paytmmoney.com पर ईमेल कर सकते हैं।

ट्विटर पर यूजर्स ने की समस्या की शिकायत

कई यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लेकर अपनी समस्या को ट्वीट किया है और बताया कि वे भुगतान करने के लिए Paytm ऐप और वेबसाइट पर लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि @Paytm कई पहले ट्रांजेक्शन के बाद भी, कभी-कभी हमें UPI एरर मैसेज में 5000 रुपये का पहला ट्रांजैक्शन करने का मैसेज मिल रहा है।

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया कि विनम्रतापूर्वक @RBI से अनुरोध करें कि कृपया पेटीएम, पेटीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, पेटीएम सबसे खराब है, कृपया पेटीएम सेवाओं को हटा दें, पैसे की चोरी डाटा चोरी #Paytm।"

इसके अलावा एक यूजर ने कस्टमर सपोर्ट मानते हुए कहा कि @Paytm Money कृपया बिना लॉगिन के पेटीएम पैसे के लिए ग्राहक सहायता प्रदान करें। आज हम लॉगिन करने में सक्षम नहीं है और शिकायत भी नहीं कर पा रहे है और यह एक डेड ऐंड हो गया है।

बता दें कि पेटीएम ग्राहकों को प्रीपेड और पोस्टपेड मोबाइल, डायरेक्ट-टू-होम रिचार्ज, मनी ट्रांसफर सहित कई सेवाओं के लिए डिजिटल भुगतान करने की अनुमति देता है। यह एंड्रॉयड, ऐपल के आईओएस और विंडोज फोन पर उपलब्ध है।

Edited By: Ankita Pandey