Move to Jagran APP

आ रहा OPPO का पहला फोल्डेबल फोन, Samsung समेत इन स्मार्टफोन को मिलेगी टक्कर, जानें क्या होगा खास

Samsung और Huawei को कड़ी टक्कर देने OPPO अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लेकर आ रही है। इस फोन से संबंधित एक रिपोर्ट सामने आई है जिससे इसके कुछ फीचर की जानकारी मिली है। लेकिन कंपनी ने फोन की लॉन्चिंग कीमत या स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 02:26 PM (IST)
OPPO के Foldable Smartphone की फोटो esiznews से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। नए साल की शुरुआत से ही Samsung समेत कई स्मार्टफोन कंपनियों ने फोल्डेबल डिवाइस ग्लोबल बाजार में उतारे हैं। अब चीन की दिग्गज टेक कंपनी OPPO भी अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन को ग्लोबल बाजार में उतारने की योजना बना रही है। इस ही बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिससे ओप्पो के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स की जानकारी मिली है। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

फोल्डेबल फोन में क्या होगा खास

सबसे पहले आपको बता दें कि माय स्मार्टप्राइस की खबर से यह जानकारी मिली है कि डिजिटल चैट स्टेशन ने ओप्पो के अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के फीचर्स का खुलासा किया है। डिजिटल चैट स्टेशन नामक टेक टिप्स्टर ने दावा किया है कि यह अगामी फोल्डेबल फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ आएगा। इस प्रोसेसर की खासियत है कि इस चिपसेट के होने से डिवाइस तेजी से काम करता है। इसके अलावा फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.8 इंच या 8 इंच की एमोलेड स्क्रीन दी जाएगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। साथ ही फोन में 50MP का Sony IMX766 सेंसर और 32MP का सेल्फी कैमरा मिल सकता है।

अन्य लीक रिपोर्ट्स की मानें तो फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। इसके अलावा डिवाइस में Android 11 बेस्ड ColorOS 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करेगा।

लॉन्चिंग और कीमत

ओप्पो ने अभी तक अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, कीमत या फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन सूत्रों की मानें तो अगामी फोल्डेबल स्मार्टफोन को दिसंबर में लॉन्च किया जा सकता है और इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जा सकती है।

इस डिवाइस को मिलेगी कड़ी टक्कर

ओप्पो के फोल्डेबल स्मार्टफोन के आने से ग्लोबल बाजार में पहले से मौजूद Galaxy Z Flip3 5G को कड़ी टक्कर मिलेगी। गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 की बात करें तो इसमें दो स्क्रीन दी गई है। इसकी फ्रंट इसमें फ्रंट की स्क्रीन का साइज 1.9 इंच है। इसका रिजॉल्यूशन 260 x 512 पिक्सल है। जबकि इसकी दूसरी स्क्रीन का साइज 6.7 इंच है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass Victus का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में Snapdragon 888 प्रोसेसर और 3,300mAh की बैटरी का सपोर्ट मिलेगा। इसकी बैटरी 15 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। वहीं, इस फोन की कीमत प्रीमियम रेंज में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.