नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। टेक्नोलॉजी के मामले में आज हम बहुत आगे निकल चुके हैं और इसमें स्मार्टफोन्स ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एक प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर OPPO बेहतरीन टेक्नोलॉजी वाले शानदार फोन्स बनाने के लिए जाना जाता है। OPPO की तरफ से 2020 में F15 पहली पेशकश है और ये फोन OPPO की मशहूर F सिरीज़ में एक नया एडिशन है। तो आइए रिव्यू करते हैं कि ये फोन आपके लिए कैसे एक बेस्ट स्मार्टफोन साबित हो सकता है।

डिज़ाइन

OPPO F15 को देखकर लगता है कि यह फोन 2020 में डिज़ाइन के मामले में टॉप पर रहने वाला है। यह फोन देखने में खूबसूरत तो है ही, साथ ही यह लाइट वेट और 7.99 mm के स्लिम डिजाइन के साथ भी आता है। इस फोन का वज़न सिर्फ 172 ग्राम है। 20:9 स्क्रीन रेशियो वाला यह फोन काफी हैंडी लगता है और कम वजन होने की वजह से यह आपकी जेब को भारी भी नहीं लगता।

#OPPO F15 दो कलर्स - लाइटनिंग ब्लैक और यूनिकॉर्न व्हाइट में आता है। इसके बैक पैनल को ग्रेडियंट फिनिशिंग दी गई है और कलर को काफी अच्छे व शॉर्प तरीके से दिखाया गया है। जब फोन के बैक पर लाइट पड़ती है तो इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। OPPO F15 चार कैमरों के साथ आता है लेकिन उन सभी कैमरों को कम जगह में सही तरह से लगाया गया है, जिससे बैक पैनल खूबसूरत दिखता है। रियर में कैमरा के डेकोरेटिव रिंग और सर्फेस को उठाया गया है ताकि लैंस को खरोंच से बचाया जा सके। संक्षेप में कहें तो OPPO F15 का डिज़ान स्टाइलिश होने के साथ-साथ अल्ट्रा-पोर्टेबल है जो आपको परफेक्ट होने का एहसास देगा।

डिस्प्ले

OPPO F15 में 6.4 इंच की फुल FHD+ AMOLED स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सेल है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.7% है और इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसका डिस्प्ले शॉर्प लगता है जो आपके गेमिंग और व्यू एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। यह Widevine L1 से सर्टिफाइड है, मतलब कि आप HD में YouTube, Netflix या Amazon Prime वीडियो आसानी से देख सकते हैं। OPPO F15 में आपके आंखों का भी ख्याल रखा गया है। इसमें TÜV Rheinland द्वारा सर्टिफाइड DC स्क्रीन डिमिंग 2.0 की तकनीक दी गई है। यह तकनीक लो लाइट में भी आपकी आंखों को सुरक्षित रखती है।

कैमरा

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो OPPO F15 का 48 MP AI क्वाड कैमरा सेटअप इसमें आपकी बहुत मदद कर सकता है। अल्ट्रा वाइड एंगल मैक्रो लेंस के साथ 48MP वाला इसका कैमरा क्लियर क्वालिटी के साथ नेचुरल तस्वीरें लेने में पूरी तरह से सक्षम है। 48MP वाले रियर सेंसर को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह अधिक डिटेल के साथ शॉर्प और बेहतरीन क्वालिटी वाली तस्वीरें कैप्चर कर सके।

OPPO F15 बड़े एरिया या ग्रुप फोटों लेने के एक्सपीरियंस को भी शानदार बनाता है। इसका अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आता है। आप इसकी मदद से बोकेह इफेक्ट वाले अच्छे पोर्ट्रेट शॉट भी ले सकते हैं जो आपको प्रोफ़ेशनल फोटोग्राफी का अनुभव देगा।

OPPO F15 में बोकेह मोड होने से फोटोग्राफी का मजा दोगुना हो जाता है। बोकेह मोड से आप सब्जेक्ट को फोकस करके बैकग्राउंड ब्लर कर सकते हैं। F15 स्मार्टफोन में इस मोड की खूबी यह है कि फोटो लेने के बाद भी आप बोकेह के लेवल को एडजस्ट कर सकते हैं।

फोटोग्राफी के शौकीन लोग दिन के साथ-साथ रात में भी फोटो लेना पसंद करते हैं। OPPO F15 रात में फोटोग्राकी के लिए एक बेस्ट फोन है। इसमें नाइट पोर्ट्रेट मोड दिया गया है जिसमें डार्क स्ट्रीट, रेस्टोरेंट, पार्क जैसे स्पेसिफिक सिनेरियो शामिल किए गए हैं।

OPPO F15 AI (Artificial Intelligence) आधारित स्मार्ट ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है। यह जेंडर और एज की पहचान कर लेता है और उसी हिसाब से तस्वीरों को और बेहतर बना देता है।

तस्वीरों के साथ साथ OPPO F15 बेहतरीन वीडियो लेने के लिए भी एक शानदार फोन है। इस फोन में एक खास एंटी-शेक वीडियो फीचर दिया गया है जिससे आप शेकी कंडीशन में भी क्लियर और शार्प वीडियो शूट कर सकते हैं।

पावरफुल परफॉर्मेंस

एक अच्छे स्मार्टफोन की पहचान उसके स्मूदनेस, ऐक्युरेसी और स्पीड से होती है। इस मामले में OPPO F15 आपके लिए सही फोन साबित होता है। इस फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जो आपके एक्सपीरियंस को स्मूद बनाने में मदद करती है। इसमें ऑक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है, जो स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मशहूर है।

इस फोन की एक और खासियत है इसका इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट 3.0 सेंसर जो केवल 0.32 सेकेंड में फोन को अनलॉक कर देता है।

बेस्ट गेमिंग एक्सपीरियंस

बात अगर स्पीड और स्मूदनेस की हो रही है, तो बता दें कि दमदार प्रोसेसर और रैम की वजह से OPPO F15 पर सभी हेवी गेम्स बहुत ही स्मूद तरीके से चलते हैं। गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए इसमें गेम बूस्ट 2.0 मोड भी दिया गया है। OPPO F15 में गेमिंग वॉयस चेंजर का भी मोड दिया गया है। साथ ही इसमें इन-गेम नॉइज कैंसिलिंग ईफेक्ट मोड भी दिया गया है।

बैटरी

OPPO F15 में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है जो फ़ुल चार्ज होने के बाद पूरे दिन आपका साथ देती है। सुपरफास्ट चार्जिंग के लिए इसमें VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 का सपोर्ट दिया गया है जो आपके फोन को सुपर फास्ट और सुपर सेफ तरीके से चार्ज करता है।

स्मार्ट ऑपरेटिंग सिस्टम

OPPO F15 एंड्रॉयड 9 पाई आधारित ColorOS 6.1.2 पर काम करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम को कई स्मार्ट फीचर्स में अपग्रेड किया गया है। ये फीचर्स फोन इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे। नया ऑपरेटिंग सिस्टम होमपेज पर फ्रेश स्मूद स्वापिंग एक्सपीरियंस देता है। इसके अलावा नए वाई-फाई सिंक और एल्बम शेयर के साथ OPPO F15 आपकी जानकारी को बेहतर स्टोर करने के लिए अधिक व्यापक क्लाउड प्रदान करता है। इसमें राइडिंग मोड दिया गया है, जो राइडिंग के दौरान नोटिफिकेशन को बंद कर देगा या सिर्फ खास लोगों के नोटिफिकेशन देगा। ऑपरेटिंग सिस्टम में AI आइस बॉक्स और स्मार्ट बार जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

भारत में OPPO के स्मार्टफोन हमेशा ही पसंद किए जाते हैं, खासकर युवा ग्राहकों ने इस ब्रांड पर अपना भरोसा जताया है। अगर आप भी इन बेहतरीन फीचर्स वाले इस फोन का लुत्फ़ लेना चाहते हैं तो आज ही अमेजॉन या फ्लिपकार्ट से इस फोन को ऑर्डर कीजिए। केवल 19,990 रुपए में आप एक स्लीक डिज़ाइन और शानदार पर्फॉर्मेंस वाले इस फोन को अपना बना सकते हैं।

इस फोन को खरीदने पर आपको कई आकर्षक ऑफर्स भी मिल रहे हैं। IDFC फर्स्ट बैंक, होम क्रेडिट और एचडीबी फायनेंशियल सर्विसेज़ से ईएमआई के ज़रिए OPPO F15 खरीदा जा सकता है। अगर आप ICICI और यस बैंक क्रेडिट/ डेबिट कार्ड के ज़रिए ये फ़ोन खरीदते हैं तो आपको ईएमआई पर 5 परसेंट कैशबैक मिलेगा और HDFC के कार्ड से खरीदने पर ये छूट 10 परसेंट हो जाएगी। बजाज फिनसर्व में आपको ज़ीरो डाउन पेमेंट ऑप्शन भी मिल रहा है। साथ ही रिलायंस जियो भी इस फ़ोन की खरीद पर 100 परसेंट एडिशनल डाटा दे रहा है। ये सारे ऑफर्स 31 जनवरी तक मिलेंगे।

लेखक - शक्ति सिंह

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस