नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro के लिए Android 10 का डेवलपर प्रिव्यू बीटा 5 अपडेट रोल आउट कर दिया गया है। ये Android 10 का फाइनल बीटा और स्टेबल रिलीज हो सकता है। इस लेटेस्ट बीटा को कंपनी के आधिकारिक फोरम से डाउनलोड किया जा सकता है। इस बीटा रिलीज के साथ स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम में कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं, जिन्हें फोरम पर लिस्ट किया गया है।

OnePlus के आधिकारिक फोरम पर इस लेटेस्ट बीटा को डाउनलोड करने से पहले कुछ चेतावनी भी दी गई है। फोरम के जरिए बताया गया है कि अपने डिवाइस को इस लेटेस्ट बीटा के जरिए अपडेट करने से पहले डाटा का बैक अप जरूर ले लें। नए अपडेट के साथ यूजर्स को नीचे दिए गए नए बदलाव देखे जा सकते हैं।

इस नए अपडेट के साथ सिस्टम फंक्शन इंप्रूवमेंट के साथ-साथ सिस्टम स्टेबिलिटी इंप्रूवमेंट और OnePlus फुल स्क्रीन जेस्चर फीचर भी देखे जा सकते हैं। ये नया बीटा Google Android 10 Beta 6 पर आधारित है। अगर आप पहले से डेवलपर्स प्रिव्यू 4 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप इसे OTA के जरिए अपडेट कर सकते हैं। वहीं, अगर आप डेवलपर्स प्रिव्यू 5 का पहले से ही इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप इसे OTA ओपन बीटा के जरिए अपग्रेड कर सकते हैं।

Google Android 10 की एक नई लीक सामने आई है जिसमें इसके स्टेबल वर्जन को आज यानी 3 सितंबर को Google Pixel के सभी स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro में Oxygen OS का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि लगभग स्टॉक एंड्रॉइड जैसा ही दिखाई देता है। इन दोनों डिवाइस को इस साल मई में ग्लोबली लॉन्च किया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप