नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus अपने एक और स्मार्ट टीवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्ट टीवी को 2 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने पिछले साल के आखिरी छमाही में भारतीय बाजार में अपने पहले स्मार्ट टीवी OnePlus TV Q1 सीरीज को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस स्मार्ट टीवी की कीमतों के बारे में पिछले कुछ समय से टीज किया है। इस स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 20,000 रुपये से कम होगी। OnePlus ने अपने कम्युनिटी फोरम और सोशल मीडिया हैंडल्स के जरिए इस स्मार्ट टीवी के कई फीचर्स टीज किए हैं। OnePlus TV के लॉन्च इवेंट को कंपनी के आधिकारिक Youtube चैनल के माध्यम से 2 जुलाई को शाम के 7 बजे से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

OnePlus ने आज से करीब 3 साल पहले अपने स्मार्ट टीवी को बाजार में उतारने का फैसला किया था। इस समय भारतीय बाजार स्मार्ट टीवी के लिए एक फलित होता हुआ बाजार है। कंपनी ने पिछले साल भी अपने पहले स्मार्ट टीवी को भारत में ही लॉन्च किया था। कंपनी अपने अगले स्मार्ट टीवी को भी भारत में ही लॉन्च कर रही है।

OnePlus ने अपने Never Settle जज्बे को आगे बढ़ाते हुए नए स्मार्ट टीवी को लॉन्च करने का फैसला किया है। यह स्मार्ट टीवी भी स्मार्टफोन्स के जरिए आसानी से लिंक किया जा सकेगा। अभी तक टीज हुए फीचर्स पर गौर करें तो इस स्मार्ट टीवी में एक क्लीन और रिफाइंड डिजाइन, साउंड क्वालिटी को एक्सपीरियंस किया जा सकता है। साथ ही इसमें लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम और फर्स्ट रेट पिक्चर क्वालिटी देखने को मिल सकता है।

95 फीसद स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो

कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुए Q1 सीरीज में हाई कलर गेमट QLED पैनल स्क्रीन और डेडिकेटेड पिक्चर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था। कंपनी के अगले स्मार्ट टीवी में भी बेहतर पिक्चर क्वालिटी देखने को मिल सकती है। जैसा की कीमत टीज हुआ है, इसे एंट्री लेवल और मिड प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। यूजर्स को फुल विजन डिस्प्ले 95 फीसद के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो का एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

DCI-P3 मॉनिटर

इसके पिक्चर क्वालिटी की बात करें तो इसमें DCI-P3 मॉनिटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी वजह टीवी की स्क्रीन पर प्ले होने वाले कंटेंट की कलर क्वालिटी निखर जाएगी। यानी की यूजर्स को एक बेहतर vivid डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसमें OnePlus Cinematic डिस्प्ले का भी इस्तेमालकिया जा सकता है। नए अफोर्डेबल स्मार्ट टीवी में यूजर्स को सिनेमैटिक डिस्प्ले के साथ गामा इंजन और डॉल्वी विजन फीचर भी देखने को मिल सकता है।

Gamma Engine Technology

Gamma Engine टेक्नोलॉजी की बात करें तो यह सुपर रिजोल्यूशन, डायनैमिक कॉन्ट्रास्ट, MEMC (Motion Estimation, Motion Compensation), कलर स्पेस मैपिंग, एंटी अलाइजिंग और न्वॉइज रिडक्शन फीचर का कॉम्बिनेशन है। Gamma इंजन की मदद से यूजर्स को शार्पर, क्लीनर और ज्यादा बेहतर वीडियो एक्सपीरियंस मिलता है। OnePlus Cinematic डिस्प्ले की वजह से क्वालिटी और भी इन्हांस हो जाती है। यह स्मार्ट टीवी डॉल्वी एटमस साउंड सपोर्ट के साथ आएगा, यानी की यूजर्स को बेहतर पिक्चर क्वालिटी के साथ-साथ बेहतर साउंड क्वालिटी का भी एक्सपीरियंस मिलेगा।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस