नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्मताा कंपनी OnePlus ने अपने अगले अफोर्डेबल स्मार्टफोन के नाम का खुलासा कर दिया है। इस नए स्मार्टफोन को OnePlus Nord के नाम से लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India के जरिए इस अफोर्डेबल स्मार्टफोन के नाम का खुलासा किया है। पहले इस स्मार्टफोन को OnePlus 8 Lite और OnePlus Z के नाम से लॉन्च किए जाने की संभावना जताई जा रही थी। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च डेट के बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस स्मार्टफोन को जुलाई के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

OnePlus ने अपने इस स्मार्टफोन के नाम के खुलासे के साथ एक वीडियो लिंक भी शेयर किया है जिसमें कंपनी के 6 साल की जर्नी को दिखाया गया है। OnePlus Nord के 100 यूनिट्स को 1 जुलाई से ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने इंस्टाग्राम चैनल के जरिए दी है। OnePlus Nord का सीधा मुकाबला भारत में Realme X50 Pro से होगा। 

OnePlus Nord के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसे 6.55 इंच के डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में ड्यूल सेल्फी कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक लीक में इसके फ्रंट में सिंगल पंच-होल कैमरा और 6.4 इंच की स्क्रीन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर या MediaTek Dimensity 1000 5G के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया जा सकता है। फोन के फ्रंट में 32MP + 8MP  का ड्यूल कैमरा दिया जा सकता है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को अपर मिड रेंज में लॉन्च कर सकती है। फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 6GB/8GB RAM + 128GB में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी किसी भी तरह की जानाकारी टीज नहीं की गई है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस