Move to Jagran APP

बड़ी खबर: OnePlus 8T की स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले हुई लीक, यहां जानिए पूरी डिटेल

OnePlus 8T कल यानी 14 अक्टूबर को ग्लोबली लॉन्च होने वाला है। लॉन्चिंग से पहले ही इस फोन की एक रिपोर्ट लीक हो गई है जिससे इसकी स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को अगामी वनप्लस 8टी में एचडी डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर का सपोर्ट मिलेगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 03:56 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 03:56 PM (IST)
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल साइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OnePlus 8 सीरीज का नया स्मार्टफोन OnePlus 8T कल यानी 14 अक्टूबर को ग्लोबली लॉन्च होने वाला है। लेकिन लॉन्चिंग से ठीक पहले इस अगामी स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन लीक हो गई है। दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें वनप्लस 8टी के फीचर्स का खुलासा किया गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार, OnePlus 8T में एचडी डिस्प्ले से लेकर पावरफुल प्रोसेसर तक दिया जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस डिवाइस की कीमत या फिर स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।  

loksabha election banner
मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus 8T स्मार्टफोन में 6.55 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 2400 X 1080 पिक्सल होगा। साथ ही इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Snapdragon 865 प्रोसेसर, 12GB रैम और 256GB स्टोरेज दी जाएगी। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन में 65वॉट Warp चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 4,500mAh की बैटरी मिलेगी। वहीं, यह स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित OxygenOS 11 पर काम करेगा। 
 
OnePlus 8T का कैमरा
कैमरे की बात करें तो OnePlus 8T में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें पहला 48MP का सोनी IMX586 सेंसर, दूसरा 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, तीसरा 5MP का मैक्रो लेंस और चौथा 2MP का मोनोक्रोम लेंस होगा। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।
 
OnePlus 8T के अन्य फीचर्स
अन्य फीचर्स की बात करें तो OnePlus 8T में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, Accelerometer, Electronic Compass, Gyroscope, Ambient Light सेंसर और Proximity सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा इस फोन को वाई-फाई, 5G, 4G VoLTE, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा।
 
OnePlus 8T की संभावित कीमत
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगामी OnePlus 8T स्मार्टफोन की कीमत 50,000 से 60,000 रुपये के बीच रख सकती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को कई कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 
 
OnePlus 8T का लॉन्चिंग कार्यक्रम
OnePlus 8T का लॉन्चिंग कार्यक्रम 14 अक्टूबर को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस कार्यक्रम को वनप्लस वर्ल्ड और कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। 
 
OnePlus 8 
आपको बता दें कि कंपनी ने अप्रैल में OnePlus 8 को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 44,999 रुपये है। OnePlus 8 में 6.55 इंच का फुल एचडी प्लस Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1,080 x 2,400 पिक्सल है। ये 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC मोबाइल प्लेटफॉर्म X55 5G मॉडम के साथ दिया गया है। फोन ड्यूल नैनो सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आता है और Android 10 पर आधारित OxygenOS पर रन करता है। 
 

फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर, 16MP का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 16MP का पंच-होल कैमरा दिया गया है। फोन 4,300mAh की बैटरी और WarpCharge 30T फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।
 
Written By- Ajay Verma

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.