Move to Jagran APP

OnePlus 7 Pro समेत इन स्मार्टफोन में Netflix पर देख सकेंगे HDR क्वालिटी का वीडियो

Netflix ने अपने HDR कंटेंट के लिए हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro Huawei P30 Pro समेत कई स्मार्टफोन को अपने लिस्ट में जोड़ा है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 04:10 PM (IST)
OnePlus 7 Pro समेत इन स्मार्टफोन में Netflix पर देख सकेंगे HDR क्वालिटी का वीडियो
OnePlus 7 Pro समेत इन स्मार्टफोन में Netflix पर देख सकेंगे HDR क्वालिटी का वीडियो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Netflix ने अपने HDR कंटेंट के लिए हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro, Huawei P30 Pro समेत कई स्मार्टफोन को अपने लिस्ट में जोड़ा है। इन स्मार्टफोन्स में कई फ्लैगशिप डिवाइस के अलावा कई और मिड रेंज के स्मार्टफोन को Netflix के HDR कंटेंट के लिस्ट में जोड़ा गया है। इन स्मार्टफोन्स में यूजर्स Netflix के HD कंटेंट के साथ ही HDR कंटेंट भी स्ट्रीमिंग कर सकेंगे।

loksabha election banner

जिन स्मार्टफोन को Netflix के HDR कंटेंट का सर्टिफिकेट मिला है उनमें Google Pixel 3a, Google Pixel 3a XL, Google Pixel 3, Google Pixel 3 XL, Google Pixel 2, Google Pixel 2 XL शामिल हैं। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro को भी यह सर्टिफिकेशन मिला है। वहीं, Huawei के फ्लैगशिप सीरीज Huawei P30 Pro, Huawei P30, Honor Play, Huawei P Smart+ को भी Netflix के HDR कंटेंट के एक्सेस का सर्टिफिकेट मिल गया है।

HDR फीचर वाले OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के अलावा गेम सेंट्रिक स्मार्टफोन्स Razer Phone 2 को भी Netflix के HDR कंटेंट के एक्सेस का सर्टिफिकेट मिल गया है। वहीं, इस साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy A सीरीज के स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy A10, Samsung Galaxy A20, Samsung Galaxy A20e, Samsung Galaxy A30, Samsung Galaxy A40 और Samsung Galaxy A50 में भी आप Netflix के HDR कंटेंट एक्सेस कर सकेंगे।

Netflix HD कंटेंट स्ट्रीमिंग का Criteria

अब आप सोच रहे होंगे कि Netflix HD कंटेंट स्ट्रीमिंग का Criteria क्या है? आजकल लॉन्च होने वाले लगभग सभी स्मार्टफोन में HD प्लस डिस्प्ले दिया जाता है, ऐसे में सभी स्मार्टफोन या डिवाइस में Netflix HD कंटेंट क्यों नहीं स्ट्रीम किया जा सकता है? इसके पीछे की वजह यह है कि Netflix HD कंटेंट सर्टिफिकेट उन स्मार्टफोन्स या डिवाइस को दिया जाता है जिसमें कम से कम 720p रिजोल्यूशन का स्क्रीन होगा जिसे HD रेडी रिजोल्यूशन भी कहा जाता है।

इसके अलावा आपके स्मार्टफोन में डाटा स्पीड कम से कम 5Mbps होनी चाहिए, चाहे आप 4G या Wi-Fi में से कोई भी नेटवर्क इस्तेमाल कर रहे हों। इसके अलावा आपको Netflix में जाकर अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेटिंग्स को हाई या ऑटो रखना होगा। आप Samsung Galaxy S10, Galaxy S10e, Galaxy S10+, LG V40 और Sony Xperia Z5 में Netflix HD कंटेंट को एक्सेस कर सकेंगे।

Samsung Galaxy S10 सीरीज को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Oppo Reno को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Netflix HDR कंटेंट स्ट्रीमिंग का Criteria

Netflix HDR कंटेंट एक्सेस करने के लिए स्मार्टफोन में HD के साथ ही HDR सपोर्ट वाला स्क्रीन होना जरूरी है। सभी स्मार्टफोन में आपको HDR स्क्रीन नहीं मिलता है जिसकी वजह से Netflix HDR कंटेंट का एक्सेस सभी डिवाइस या स्मार्टफोन में नहीं मिलता है। OnePlus 7 Pro, the OnePlus 7, Huawei P30 Pro, Huawei P30, Honor Play और Razer Phone 2 में HDR स्क्रीन दिया गया है।

इसलिए Netflix HDR कंटेंट का एक्सेस इन स्मार्टफोन्स में ही मिलता है। Netflix HDR कंटेंट एक्सेस करने के Criteria की बात करें तो इसमें इंटरनेट की स्पीड कम से कम 25Mbps होनी चाहिए। इसके अलावा यूजर्स के पास Netflix का 4K स्ट्रीमिंग का सब्सक्रिप्शन होना जरूरी है। Samsung Galaxy S10, Galaxy S10e, Galaxy S10+, LG V40 और Sony Xperia Z3 में भी Netflix HDR कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.