नई दिल्ली (टेक डेस्क)। OnePlus 7 Pro आज पहली बार भारत में सेल के लिए उपलब्ध होने वाला है। अगर आप OnePlus के इस लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन को खरीदने का इंतजार कर रहे थे, तो आपके लिए यह सही मौका है। OnePlus 7 Pro की पहली सेल है। OnePlus 7 Pro आज Amazon पर 12PM बजे सेल के लिए उपलब्ध होगा। आपको बता दें, इस पहली फ्लैश सेल में फिलहाल Amazon Prime मेंबर्स ही फोन को सेल में खरीद पाएंगे। हालांकि, Oneplus Early Birds Sale भी आज ही Oneplus India की वेबसाइट पर 12PM बजे से शुरू होगी। यह सेल नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए भी होगी। इसमें SBI उपभोक्ताओं को कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा, नो-कॉस्ट EMI, एक्सचेंज ऑफर्स और कई ऑफर्स उपलब्ध होंगे।

OnePlus 7 Pro के शुरुआती 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs 48,999 रखी गई है। वहीं, 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 52,999 रखी गई है जबकि 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 57,999 रखी गई है। OnePlus 7 Pro को नेबुला ब्लू, एलमंड और मेरी ग्रे तीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। 

OnePlus के पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

ऑफर्स: OnePlus 7 Pro पर Reliance Jio यूजर्स को 'Jio-OnePlus 7 Series Beyond Speed Offer' के तहत Rs 9300 का बेनिफिट दिया जा रहा है। इसमें यूजर्स को Rs 299 के पहले प्रीपेड रिचार्ज में Rs 5,400 का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। टेलिकॉम ऑपरेटर ने यह कन्फर्म किया है की Jio Oneplus ऑफर का लाभ उठाने वाले यूजर्स को 36 वाउचर्स के रूप में कैशबैक मिलेगा। हर कूपन Rs 150 का होगा और ये वाउचर्स माई जिओ ऐप में क्रेडिट होंगे। रिचार्ज www.jio.com, रिलायंस डिजिटल स्टोर्स, माई जियो स्टोर्स, जियो रिटेलर्स या माई जियो ऐप के जरिये करवाया जा सकता है।

OnePlus 7 Pro फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस : OnePlus 7 Pro में 6.67 इंच का Fluid AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें फुल व्यू डिस्प्ले के अलावा आपको OnePlus 6T की तरह ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। फोन को तीन कलर ऑप्शन नेबुला ब्लू, मिरर ग्रे और अल्मंड में लॉन्च किया गया है। OnePlus 7 Pro को तीन रैम ऑप्शन और दो इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। यह स्मार्टफोन 6GB/8GB/12GB रैम ऑप्शन के साथ आता है। वहीं, इनबिल्ट स्टोरेज की बात करें तो यह 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। यह डैश चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।

Galaxy M10 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है। Redmi 7 कि टक्कर में अगर आप Galaxy M10  लेने कि सोच रहे हैं तो इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

कैमरा: फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसमें एक 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है। सेकेंडरी रियर कैमरे में f/2.2 अपर्चर के साथ OIS सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में एक और 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। यह एक PDAF (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) सेंसर है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्ल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा 3X ऑप्टिकल जूम के साथ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 

Flipkart Big Shopping Day Sale: लैपटॉप्स पर मिल रही 33 प्रतिशत तक की छूट

 OnePlus 7 Pro vs iPhone XR: फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की वॉर में कौन बेहतर, पढ़ें

Flipkart Big Shopping Days Sale: करीब Rs 25000 के डिस्काउंट के साथ मिल रहा iPhone

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप