नई दिल्ली (जेएनएन)। वनप्लस 5 को आज ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ और दूसरा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत अमेरिका में 479 डॉलर (करीब 30800 रुपये) और यूरोप में 499 यूरो (करीब 35000 रुपये) होने की उम्मीद लगाई जा रही है। हालांकि कंपनी ने इस पर कोई सफाई नहीं दी है लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह 64 जीबी वेरिएंट की कीमत होगी। वनप्लस 5 को ग्लोबली लॉन्च करते हुए कंपनी ने कहा कि यह स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन से कहीं ज्यादा है। साथ ही कंपनी का पूरा फोकस इस स्मार्टफोन में कैमरे और सॉफ्टवेयर पर रहा है।

क्या है वनप्लस 5 की खासियतें:

  • वनप्लस 5 20 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल वाले ड्यूल कैमरे से लैस है। जिसमें f/2.6 और f/1.7 का अपर्चर है।
  • फोन में 3300 mAh की बैटरी है। साथ ही कंपनी ने इस फोन के साथ डैश चार्जिंग दी है।
  • फोन में 2.45 गीगाहर्ट्ज कैपेसिटी वाला स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है।
  • फोन में एमोलेड ग्लास से लैस 5.5 इंच की डिस्प्ले है।
  • वनप्लस 5 फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।
  • कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0 और एनएफसी की सुविधा दी गई है।

भारत में 22 जून को होगा लॉन्च:

आज वनप्लस 5 की ग्लोबल लॉन्चिंग की गई है जिसको कंपनी ने एक बेवसाइट पर लाइव  स्ट्रीमिंग के जरिए किया है। वहीं, भारत में इस स्मार्टफोन को 22 जून 2017 को मुंबई में होने वाले एक कार्यक्रम में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसकी कीमत 32,999 और 37,999 रुपये के करीब हो सकती है। 

फोन को ऑफ-लाइन खरीदने का भी होगा मौका  

आपको बता दें कि अमेरिका और यूरोप में लोग अब इस फोन के लिए प्री-ऑर्डर दे सकते हैं। जबकि बिक्री के लिए 27 जून की तारीख निश्चित की गई है। फोन को लोकप्रिय बनाने के लिए कंपनी की ओर से कुछ इवेंट किये जाएंगे। जहां यह फोन ग्राहकों के लिए ऑनलाइन खरीदारी के लिए उपलब्ध होगा। ये इवेंट न्यूयॉर्क, लंदन, पेरिस, कोपेहनगन, बर्लिन के साथ साथ भारत में दिल्ली, मुंबई, बेंग्लुरु और चेन्नई में होस्ट किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग गैलेक्सी टैब S3 भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है कीमत

6999 रुपये में 4000 एमएएच की पावरफुल बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Moto C Plus

शॉर्ट स्क्वीज और ऐज सेंस फीचर के साथ HTC U11 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें खासियतें

Edited By: Shubham Shankdhar